The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मसाज करवाते IPS का VIDEO VIRAL, सिपाही बोले- "घर बुलाते हैं तो डर लगता है"

बिहार पुलिस ने वीडियो को नवंबर 2022 का बताया है.

post-main-image
वीडियो में तीन पुलिसकर्मी एएसपी को मसाज करते दिख रहे हैं.

पटना के एएसपी मनीष कुमार का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे सिपाहियों से मसाज कराते हुए नजर आ रहे हैं. मनीष कुमार पटना के फुलवारीशरीफ में एएसपी के पद पर तैनात हैं. अब मसाज कर रहे पीड़ित सिपाहियों ने पटना एसएसपी को पत्र लिखकर मामले में कार्रवाई करने की मांग की है.

वायरल वीडियो में क्या है?

पीड़ित पुलिसकर्मियों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया है. 15 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स जमीन पर लेटा है, दावा है कि ये एडिशनल एसपी मनीष कुमार हैं. आसपास तीन लोग उनकी मसाज कर रहे हैं, जिसमें से एक ने पुलिस की वर्दी पहन रखी है. बताया जा रहा है कि ये तीनों लोग बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात हैं. चार सेकंड के एक दूसरे वीडियो में भी इसी तरह की घटना देखी जा सकती है.

वीडियो के साथ ही एक लेटर भी वायरल हो रहा है, जो एसएसपी पटना को लिखा गया है. लेटर में कहा गया है कि पिछले साल 28 अगस्त को चार महिला कॉन्स्टेबल समेत दस सिपाहियों को फुलवारीशरीफ एएसपी को रिपोर्ट करने का कहा गया. आरोप लगाए गए हैं कि एएसपी पुरुष पुलिसकर्मियों को अपने घर बुलाकर पैर दबाने, मसाज कराने और कपड़े धुलवाने जैसे काम करवाते हैं. इस तरह के काम नहीं करने पर मारपीट की जाती है और निलंबित करने की धमकी दी जाती है.

लेटर में आगे लिखा है-

"इस प्रकार के अमानवीय कृत्य से हम लोग काफी तंग हो चुके हैं. एक-दो पुलिसकर्मी डिप्रेशन का भी शिकार हो चुके हैं. जब भी एएसपी अपने घर पर बुलाते हैं, तो हम लोग काफी डर जाते हैं."

हालांकि, लेटर की शुरुआत में कुल 10 पुलिसकर्मियों का जिक्र है, लेकिन दूसरे पेज पर केवल चार महिला और तीन पुरुष पुलिसकर्मियों की ही साइन है.

पुलिस ने क्या कहा?

पटना पुलिस ने वीडियो को 4 महीने पुराना बताया है. कहा कि ये मामला नवंबर, 2022 का है और केस सामने आते ही जांच शुरू कर दी गई थी. पीड़ित सिपाहियों के बयान लेने के बाद इसकी प्राथमिक रिपोर्ट पुलिस हेडक्वार्टर को सौंप दी गई है.

वीडियो: BPSC कैंडिडेट्स प्रोट्सेट के बीच बिहार पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वीडियो वायरल