The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Mahindra Thar और Tata Nano की टक्कर हुई, थार की हालत देखकर आप चकरा जाएंगे

आपको क्या लगता है?

post-main-image
लेफ्ट में नैनो और राइट में थार

एक है गाड़ी - टाटा की नैनो. लाख टके के वादे के साथ आई, लाख टके के वादे से बहुत ऊपर बिकने लगी. दिखने में थोड़ी बीटल कारों जैसी.

एक है गाड़ी - महिंद्रा की थार. लाख टके के वादे के साथ एकदम नहीं आई. बहुत ऊंचे दाम पर बिक रही है. दिखने में थोड़ी हमवी कारों जैसी.

एक का रौला है, एक का रौला नहीं है.

एक भारतीय मध्य वर्ग की गाड़ी है, एक एडवेंचर पसंद लोगों की गाड़ी है (या छुटभैये नेताओं की भी, भौकाली लोगों की भी, शो-ऑफ करने वालों की भी).

एक को खरीदकर लोग कहते हैं कि ये हमारी पहली गाड़ी है. एक को खरीदकर लोग ये बहस करते हैं कि ये लोगों की पहली गाड़ी नहीं हो सकती है.

एक में चलते-चलते आग लगने की खबरें आती हैं. एक की चलते-चलते किसानों पर चढ़ने की खबर आती है.

फिर एक खबर आती है छत्तीसगढ़ के दुर्ग से. आजतक के रघुनंदन पांडा की खबर के मुताबिक, यहां पर पद्मनाभपुर है, यहां पर मिनी स्टेडियम चौराहा है. यहां पर दोनों गाड़ी आमने-सामने आ गई. नैनो बनाम थार. टकरा गई. थार की आदतन स्पीड ज्यादा थी, क्योंकि इंजन में जान होने का वादा भी कर दिया था.

फिर से खबरें और फोटो आई, नैनो सीधी खड़ी है. सामने से ठुकी हुई. थार उलटी पड़ी है. मौके पर ही पलट गई.

नैनो की फोटो

अब देखिए थार की फोटो.

थार की फोटो

अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं.

बात आगे और पता चली. थार एकदम नई थी. गाड़ी पर नंबर प्लेट भी नहीं था. कुछ दिन पहले ही शोरूम से आई होगी, ऐसे अंदाज लगाए जा रहे हैं. नैनो इतनी भी नई नहीं होगी. नंबर प्लेट भी लगा था. लेकिन चर्चा में इसलिए कि नैनो खड़ी रह गई दिख रही थी. 

फोटो बाद में आई. नैनो पलटी थी या नहीं . नहीं पता. पलटी होगी भी तो उसको थार के मुकाबिले पलटकर सीधा करना आसान होगा, ऐसे भी कयास लगाए जा सकते हैं. स्पीड कितनी थी, परिस्थितियां क्या रही होंगी, ये सब आगे की कहानी है.

लेकिन दोनों गाड़ी ज़ब्त. पुलिस की कार्रवाई चालू. आप देखिए फोटो.

वीडियो: नैनो को हेलिकॉप्टर बनाने वाले ने बताया गाड़ी का असली खेल