The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

जब इंग्लिश क्रिकेटर को अपनी गर्लफ्रेंड से बात करते देख भड़क गए थे विराट कोहली

आठ साल पुरानी बात अब जाकर पता चली है.

post-main-image
इंग्लैंड क्रिकेटर निक कॉम्प्टन; विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (फोटो: इंस्टाग्राम)
इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक कॉम्पटन ने इंडियन कैप्टन विराट कोहली के बारे में एक पुरानी बात बताई है. लगभग आठ साल पहले की, जब इंग्लैंड की क्रिकेट टीम इंडिया के टूर पर थी. निक ने इस सीरीज़ का एक किस्सा बताया है, जब विराट कोहली को उन पर गुस्सा आ गया था. 'एजिज़ एंड सलेजिज़' की इस पॉडकास्ट में 25 मिनट के आसपास निक ने इसके बारे में बताया है.
निक से पूछा गया था कि क्या इस सीरीज़ के दौरान उन्हें किसी का स्लेजिंग करना याद है. 'स्लेजिंग' का मतलब होता है गेम के दौरान क्रिकेटरों का एक-दूसरे को बुरा कहना. अक्सर उनका मनोबल गिराने के लिए. इस सवाल पर निक ने विराट कोहली से जुड़ा हुआ यह किस्सा बताया. सीरीज़ उस समय तक शुरू नहीं हुई थी. निक शाम के समय कहीं बाहर घूम रहे थे. साथ में केविन पीटरसन और युवराज सिंह भी थे. अचानक से उन्हें दिख गईं विराट कोहली की एक्स-गर्लफ्रेंड. इस तरह सामने से मिल जाने पर उनकी बात हुई. लेकिन वे नहीं जानते थे कि बात का बतंगड़ बन जाएगा. उन्होंने कहा:
"मैंने बस उनसे इधर-उधर की थोड़ी बातचीत की. लेकिन यह बात फैल गई कि मेरी उनसे बातचीत चल रही है. विराट कोहली को यह सुनना रास नहीं आया. जब भी मैं बैटिंग करने निकलता, वे हर बार मुझे कुछ ना कुछ कहते. विराट यह जता रहे थे कि वे उनकी गर्लफ्रेंड हैं. जबकि वे विराट को अपना एक्स-बॉयफ्रेंड कह रही थीं."
निक का मतलब था कि विराट कोहली और उनकी गर्लफ्रेंड के बीच लड़ाई चल रही थी. लेकिन विराट अब भी उन पर अपना हक जता रहे थे. किसी क्रिकेटर के उनसे बात करने से ही असहज हो रहे थे. विराट को चिढ़ाने की ट्रिक मिल गई थी निक ने बताया कि किस तरह उन्होंने इस बात का फायदा उठाया.
"उस समय यह बहुत मज़ाकिया था. और सभी खिलाड़ियों ने, खासकर इंग्लैंड कैंप के खिलाड़ियों ने इस चीज़ को पकड़ लिया. हमने इसका इस्तेमाल किया विराट को तंग करने के लिए, और उनके दिमाग से खेलने के लिए."
लेकिन विराट ने खुद पर काबू पाया, और नागपुर वाले आखिरी मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. विराट की तारीफ़ करते हुए निक ने कहा:
"लेकिन वे एक वर्ल्ड-क्लास खिलाड़ी हैं. उन्होंने वापसी की और आखिरी मैच में एक बढ़िया शतक बनाया. साफतौर पर उनका करियर मज़बूत होता रहा है. लेकिन उस समय यह एक मज़ेदार चुटकले जैसा था, जो पूरी सीरीज़ में चलता रहा. जिसके बारे में सोचकर हमेशा हंसी आ जाती है. लेकिन कहीं कोई द्वेषभाव नहीं था."
आपको बता दें कि 2012 की यह टेस्ट सीरीज़ इंग्लैंड ने 2-1 से जीती थी. 2017 में विराट कोहली की शादी अनुष्का शर्मा से हो गई थी.
वीडियो देखें: विराट कोहली को ट्रोल कर रहे थे रवींद्र जडेजा, लेकिन गेम पलट गया