The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

नूडल्स के साथ परोसा गया 14 पैर वाला समुद्री जीव, देखते ही देखते वायरल हो गई डिश!

इस डिश की कीमत भी कुछ कम चौंकाने वाली नहीं है!

post-main-image
नूडल्स के साथ परोसा समुद्री जीव (फोटो- फेसबुक/the ramen boy)

सोशल मीडिया पर एक नई डिश (Viral Sea Food) की खूब चर्चा हो रही है. रेस्तरां ने अपनी इस खास डिश के बारे में जानकारी देते हुए फेसबुक पोस्ट किया है. कई सारी तस्वीरें भी शेयर की गईं, जिसे देखकर यूजर्स ने अलग-अलग रिएक्शन दिए हैं. कुछ का कहना है कि इस डिश को खाने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए. डिश में नूडल्स के साथ समुद्र का एक अलग सा दिखने वाला जीव परोसा गया है. एक यूजर ने लिखा कि ये एक विशाल कॉकरोच जैसा है.

सोशल मीडिया पर डिश की फोटो खूब वायरल हो रही हैं. ये डिश ताइवान में ताइपे शहर के ‘रामेन बॉय’ नाम के रेस्तरां की है. दावा है कि ये वहां की सिग्नेचर डिश है. इसकी कीमत 48 डॉलर (लगभग 4 हजार रुपये) है. परोसे गए सुमद्री जीव को आइसोपोडा कहते हैं. रेस्तरां ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज ‘द रामेन बॉय’ पर इस डिश की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा,

आखिरकार ये ड्रीम इंग्रीडिएंट मिल गया! विशाल आइसोपोडा को ‘द बिग किंग पॉड्स' के तौर पर जाना जाता है'.

फेसबुक पर जो डिस्क्रिप्शन दिया गया है, उसके मुताबिक आइसोपोडा के 14 पैर होते हैं और इसका स्वाद कुछ-कुछ लॉब्स्टर और केकड़े की तरह होता है. यह गहरे समुद्र में 4 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान में रहता है. बताया गया है कि इसका मांस लॉबस्टर और केकड़े के मुकाबला सॉफ्ट होता है. रेस्तरां की डिश में शामिल ये जीव काऊशुंग के दक्षिण-पश्चिम में डोंगशा द्वीप के आसपास के पानी से निकाले गए थे.

इसे चिकन सूप में पकाकर नूडल्स के साथ सर्व किया गया है. बताया गया है कि ये जीव देखने में काफी ‘क्यूट’ होते हैं. 

इधर, सोशल मीडिया पर कुछ लोग अलग राय रख रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि इतनी साफ फोटो खींचकर डालने की जरूरत नहीं थी, ये बहुत डरावना है. एक यूजर ने लिखा, मैंने सुना है कि इसका स्वाद बहुत मीठा होता है, लेकिन मैं ये नहीं खाना चाहूंगा. एक ने लिखा कि इसे खाने के लिए बहुत हिम्मत की जरूरत है. 

वीडियो: मार्केट में नया paan burger आया है, कन्फ्यूज़ हो जाएंगे, खाना है या थूकना है!