The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मनोज बाजपेयी की 'भैया जी' का टीज़र देख लोग बोले, 'जवान' टाइप फिल्म बना दी

‘निवेदन नहीं, नरसंहार होगा!’

post-main-image
'भैया जी' के दो सीन्स में मनोज बाजपेयी.

Manoj Bajpayee की 100वीं फिल्म का टीज़र आया है. फिल्म का नाम है Bhaiyya Ji. इससे मनोज बाजयेपी का जो फर्स्ट लुक आया है, उससे जनता इंप्रेस्ड लग रही है. ये फिल्म क्या है, किस बारे में है, कुछ नहीं पता. मगर टीज़र ने फिल्म के लिए एक माहौल सेट कर दिया है. पब्लिक बोल रही है कि ये फिल्म मनोज बाजयेपी के करियर की Jawan या KGF साबित हो सकती है.

'भैया जी' का जो टीज़र आया है, उसमें सिर्फ ये पता चलता है कि फिल्म की कहानी 2014 में घटती है. बिहार के सीतामढ़ी से प्रेरित सीतमंडी नाम में. यहां एक प्रचंड पर्सनैलिटी पैदा हुए, जिन्हें लोग प्यार और डर से भैया जी बुलाते हैं. सीन ये है कि भैया जी पिटाई खाकर बेसुध जमीन पर पड़े हैं. गांव के लोग और कुछ गुंडे उन्हें घेरकर खड़े हैं. खेला खत्म करने की तैयारी है. मगर मार्केट में भैया जी का इतना खौफ है कि बेहोशी की हालत में भी लोग उन्हें हाथ लगाने से थर्रा रहे हैं. फिर एक दम राइज़िंग फ्रॉम द ऐशेज़ स्टाइल में भैया जी उठते हैं. बीड़ी सुलगाते हैं और फावड़ा लेकर दौड़ पड़ते हैं. उनके पीछे, जो उन्हें मारने आए थे. नेपथ्य से आवाज़ आती है- 

‘निवेदन नहीं, नरसंहार होगा’

'भैया जी' का टीज़र सवा 2 मिनट लंबा है. वो इसलिए क्यों ये पूरा टीज़र सीन स्लो-मोशन में घटता है. इस टीज़र को देखकर लोग इस फिल्म का इंतज़ार करने लगे हैं. कोई कह रहा है कि मेकर्स ने मनोज बाजपेयी को लेकर 'जवान' टाइप पिक्चर बना दी है. क्योंकि शाहरुख खान की ही तरह मनोज भी स्मोक करते हुए एक फावड़े से लोगों की कुटाई कर रहे हैं. प्लस 'जवान' की ही तरह 'भैया जी' भी एक रिवेंज ड्रामा है.  

लंबे समय बाद मनोज बाजपेयी किसी 'मसाला' पिक्चर में नज़र आ रहे हैं. लीड रोल में तो संभवत: ये पहला ही मौका है, जब वो 'भैया जी' जैसी फिल्म में काम कर रहे हैं. टीज़र ने उम्मीदें बढ़ा दी हैं. क्योंकि पब्लिक यही सब देखना चाहती है. जिस आदमी ने पिछले दिनों 'जोरम', 'गुलमोहर', 'भोंसले', 'गली गुलियां' और 'सिर्फ एक बंदा काफी है' जैसी फिल्में की, अब उसे भी 'भैया जी' मार्का सिनेमा की दरकार हो गई.

'सिर्फ एक बंदा काफी है' से याद आया. 'भैया जी' को भी उसी बंदे ने बनाया है, जिन्होंने 'एक बंदा काफी है' बनाई थी. एक बंदे की बात करने में बहुत सारे 'बंदों' का इस्तेमाल करने के लिए बंदा माफी चाहेगा. ख़ैर, इस फिल्म को भी अपूर्व सिंह कार्की ने डायरेक्ट किया है. इसलिए फिल्म से उम्मीदें रहेंगी. उनकी भी जो कॉन्टेंट ड्रिवन सिनेमा देखना चाहते हैं और उनकी भी जो मेनस्ट्रीम में कुछ ढंग का सिनेमा देखना चाहते हैं.

'भैया जी' में मनोज बाजपेयी के साथ सुविंदर विकी (कोहरा), जतिन गोस्वामी (द ग्रेट इंडियन मर्डर), विपिन शर्मा (गैंग्स ऑफ वासेपुर) और ज़ोया हुसैन (मुक्काबाज़) जैसे एक्टर्स नज़र आने वाले हैं. ये फिल्म 24 मई को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है. 

वीडियो: गेस्ट इन द न्यूजरूम: जब मनोज बाजपेयी, अमिताभ बच्चन से बचने के लिए बाथरूम में छिप गए