The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया था..' चुनाव के पहले पप्पू यादव का लालू और तेजस्वी पर बड़ा आरोप

Purnia से निर्दलीय उम्मीदवार Pappu Yadav ने Lalu Yadav और Tejaswi Yadav पर बड़े आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि सब उनको हराना चाहते हैं.

post-main-image
पूर्णिया में 26 अप्रैल को चुनाव होना है. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
author-image
रोहित कुमार सिंह

पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने नाम लिए बगैर कहा है कि RJD सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) और तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने उन्हें आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया था. उन्होंने कहा कि ऐसा तब हुआ जब टिकट बंटवारा हो रहा था. पप्पू यादव बिहार की पूर्णिया (Purnia) लोकसभा सीट (Lok Sabha Election) से निर्दलीय उम्मीदवार हैं. चुनाव से पहले उन्होंने अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में किया था. इसके बावजूद भी INDIA गठबंधन से उन्हें टिकट नहीं मिला. RJD ने यहां से बीमा भारती को टिकट दिया है. इस पूरे विवाद में पप्पू यादव ने लालू यादव पर टिकट काटने का आरोप लगाया था.

इंडिया टुडे ग्रुप से जुड़े पत्रकार रोहित कुमार सिंह से बातचीत में पप्पू यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव गोपालगंज और पाटलिपुत्र सीट को छोड़कर पूर्णिया में महाभारत कर रहे हैं. उन्होंने कहा,

“तेजस्वी पाटलिपुत्र तीन बार हार गए हैं. वहां क्यों नही जीतना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि महाभारत के बाद दूसरा युद्ध पूर्णिया में ही हो रहा है.”

ये भी पढ़ें: दूसरे चरण में बिहार की 5 सीटों का लेखा-जोखा, पूर्णिया में पप्पू यादव कितने मजबूत?

उन्होंने आगे कहा कि उनको हराने के RJD के 42 विधायक पूर्णिया में कैंप कर रहे हैं. NDA और INDIA गठबंधन का लक्ष्य सिर्फ पप्पू यादव को हराना है. उन्होंने कहा,

“पप्पू यादव को रोकना सबका उद्देश्य है. फिर चाहें कोई भी यहां से जीत जाए. पप्पू यादव ने कहा कि महाभारत की पटकथा राजा (तेजस्वी) ने लिखी है. इस लड़ाई का अंत मैं करूंगा. महाराजा (लालू प्रसाद) का वारिस राजा (तेजस्वी यादव) है. RJD के 42 विधायक पूर्णिया में कैंप कर रहे हैं. मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि ऐसा क्या हो गया है?”

बकौल पप्पू यादव, बीमा भारती की जीत के बारे में कोई नहीं सोच रहा. बस उन्हें हराने की कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव के अंदर अहंकार आ गया है और पता नहीं ऐसा क्यों हुआ है? उन्होंने आगे कहा,

"मैं तो तेजस्वी के साथ काम करने आया था लेकिन उनमें अंहकार आ गया है. मैं इस महाभारत का अर्जुन हूं और कृष्ण मेरे साथ हैं तो मुझे किस बात का डर. बीमा भारती के साथ RJD ने विश्वास घात किया है, वो जनता दल यूनाइटेड छोड़कर आई थीं. पूरे देश के नेता पप्पू यादव को हराने के लिए पूर्णिया आ रहे हैं. मैं शारीरिक रूप से नहीं थकता हूं मगर मानसिक तौर पर बहुत थक जाता हूं."

लालू से रिश्ते कैसे बिगड़े?

पप्पू यादव ने कहा कि लालू यादव से उनकी केमिस्ट्री नहीं बिगड़ी है लेकिन वो उनके खिलाफ क्यों है ये वो नहीं बता सकते. उन्होंने कहा,

"लालू प्रसाद को सच्चाई का डर है. मैं किसी के लिए भी खतरा नहीं हूं. राजा ने संदेश दे दिया है कि राजनीति में विचारधारा की कोई अहमियत नहीं होती है. लालू प्रसाद की वजह से जनता तेजस्वी को माथे पर बैठाई हुई है. मौजूदा राजनीतिक हालात में मुझे जान का भी खतरा है. लालू और तेजस्वी से मुझे जान का खतरा नहीं है, मुझे नहीं लगता है कि वो लोग इतने निचले स्तर पर गिरेंगे. महाराजा ( लालू प्रसाद) और राजा ( तेजस्वी यादव) ने मुझे आत्महत्या करने के लिए भी मजबूर कर दिया था दो सप्ताह पहले जब टिकट बंटवारा हो रहा था."

उन्होंने कहा कि BJP का एजेंडा कट्टरपंथी हिंदुत्व का है और उनका सनातनी हिंदुत्व का है.

तेजस्वी ने NDA को वोट देने की बात की

तेजस्वी यादव ने अपने एक हालिया बयान में लोगों से अपील की थी कि अगर वो बीमा भारती को वोट नहीं दे रहे तो NDA को वोट करें. इससे भी स्पष्ट है कि तेजस्वी की दिलचस्पी RJD उम्मीदवार को जीताने से ज्यादा बीमा भारती को हराने में है.

पूर्णिया में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है. BJP ने यहां से संतोष कुशवाहा को टिकट दिया है.

वीडियो: नेता नगरी: लोकसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग के बाद कौन आगे, किसकी सीट फंसी?