पूर्व मुख्यमंत्रियों के परिवारवाले

5 June 2024 

Credit: Shivangi 

रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार दीपेंद्र सिंह हुड्डा 783578 वोट चुनाव जीत गए हैं. दीपेंद्र सिंह के पिता भूपेंद्र सिंह हुड्डा दो बार मुख्यमंत्री रहे हैं.

दीपेंद्र सिंह हुड्डा 

Credit: Instagram

अनुराग ठाकुर के पिता प्रेम कुमार धूमल दो बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.हमीरपुर से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर को 607068 वोटों से जीत मिली. 

अनुराग ठाकुर 

Credit: Instagram

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के बेटे और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव चुनाव जीत गए हैं. अखिलेश यादव ने 1 लाख 70 हजार 922 वोटों के अंतर से जीत ली है.

अखिलेश यादव 

Credit: Instagram

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के रक्षा मंत्री रहे एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी चुनाव हार गए हैं. एंटनी 234406 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहे. इस सीट से कांग्रेस के एंटो एटनी को जीत मिली.

अनिल एंटनी 

Credit: Instagram

बिहार के पाटलिपुत्र लोकसभा सीट (Patliputra lok sabha Results 2024) से पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की बेटी मीसा भारती चुनाव जीत गई हैं. मीसा ने रामकृपाल यादव को 85174 वोटों से हरा दिया.

मीसा भारती

Credit: Instagram

महाराष्ट्र के सांगली लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वसंतदादा पाटिल के पोते विशाल पाटिल 100053 वोटों से चुनाव जीत गए हैं.

विशाल पाटिल

Credit: Instagram

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनाव हार गए हैं. नकुलनाथ को बीजेपी के उम्मीदवार बंटी साहू ने एक लाख 13 हजार 618 वोटों से मात दी है.

नकुलनाथ

Credit: Instagram

राजस्थान के जालोर से पूर्व मुख्यमंत्री वैभव गहलोत चुनाव हार गए हैं. उनको बीजेपी के लुम्बाराम ने 2,01,543 वोटों से हराया. वैभव को 5,95,240 तो लुम्बाराम को 7,96,783 वोट मिले.

वैभव गहलोत

Credit: Instagram