The Lallantop
Advertisement

एंड्रॉइड के बाद iPhone वालों के लिए वॉट्सऐप का ये बढ़िया फीचर आ गया है

क्या-क्या नए फीचर आए हैं?

Advertisement
whatsapp-introduces-status-reaction-call-link-undo-delete-features
वॉट्सऐप (image-pexels)
18 अक्तूबर 2022 (Updated: 18 अक्तूबर 2022, 22:44 IST)
Updated: 18 अक्तूबर 2022 22:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आईफोन (iPhone) पर वॉट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल करने वालों के लिए अच्छी खबर है. इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एक साथ कई फीचर्स लाइव किए हैं. मेटा के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप ने स्टेटस के लिए रिएक्शन, कॉल लिंक जैसे कई नए फीचर्स iOS प्लेटफॉर्म पर रोल आउट करना स्टार्ट किए हैं.

ऐप के अपडेटेड वर्जन 22.21.75 पर नए फीचर्स देखे जा सकते हैं. बता दें कि ये फीचर्स एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पहले से ही उपलब्ध हैं. क्या हैं नए फीचर्स?

स्टेटस पर रिएक्शन

iPhone यूजर्स अब दूसरों के स्टेटस पर रिएक्शन भी दे पाएंगे. हालांकि, ये फीचर पुराना है, लेकिन अभी तक स्टेटस के लिए नहीं आया था. नए अपडेट के बाद अब स्टेटस पर भी इमोजी रिएक्शन देना संभव होगा. ऐसा करने के लिए आपको सिर्फ रिप्लाई पर टैप करना होगा. स्क्रीन पर आपको कई सारी इमोजी नजर आएंगी. आप हार्ट शेप आई, स्माइल, पार्टी क्लैप, ओपन माउथ और हंड्रेड जैसे कई सारे रिएक्शन के साथ रिप्लाई कर सकते हैं. हालांकि यहां मिलने वाली इमोजी, वॉट्सऐप मैसेज पर दिखने वाली इमोजी से अलग हैं. ऐप पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, आने वाले कुछ हफ्तों में ये फीचर सभी के लिए रोलआउट हो जाएगा.  

स्टेटस रिएक्शन
कॉल लिंक और ग्रुप ऐडमिन के लिए नए फीचर 

नए अपडेट के बाद वॉट्सऐप कॉल टैब से लिंक क्रीऐट की जा सकती हैं. लिंक को शेयर करके आसानी से नए यूजर्स को कॉल में जोड़ा जा सकता है. इसके साथ ही 'डिलीट फॉर मी' फीचर में कुछ सेकंड के अंदर UNDO करने का ऑप्शन भी जुड़ गया है. वॉट्सऐप ग्रुप ऐड्मिन को भी कई सारे नई फीचर्स मिल गए हैं. अब ऐड्मिन दूसरों के मैसेज भी डिलीट कर पाएगा. ग्रुप के कौन से मेम्बर ने मैसेज को डिलीट किया है वो भी स्क्रीन पर नजर आएगा.

वीडियो: वॉट्सऐप पर मैसेज भेजने का शानदार जुगाड़!

thumbnail

Advertisement

Advertisement