The Lallantop
Advertisement

डेढ़ लाख का फोन, अभी लॉन्च हुआ, स्क्रीन ऐसी काली हो गई, जैसे आग फूंकी हो!

OnePlus 'Open' की कई सारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर नजर आ रही हैं. किसी तस्वीर में फोन का डिस्प्ले बीच से काला हो रहा है तो किसी तस्वीर में डिस्प्ले पर लाइन नजर आ रही है. कंपनी का क्या कहना है?

Advertisement
OnePlus "Open": display problem is causing chaos on social media; what is the company doing?
OnePlus ‘Open’ (तस्वीर साभार: मुकुल/अभिषेक)
9 जनवरी 2024 (Updated: 9 जनवरी 2024, 15:45 IST)
Updated: 9 जनवरी 2024 15:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

डेढ़ लाख से थोड़े कम, सही-सही लिखें तो 1,39,999 रुपये खर्च करके आप कोई मोबाइल खरीदें तो जाहिर सी बात है कि उम्मीदें सातवें आसमान पर होंगी. मसलन मक्खन जैसा यूजर इंटरफ़ेस होगा, गजब की तस्वीरें खींचेगा और शानदार जबरदस्त जिन्दाबाद डिस्प्ले मिलेगा. लेकिन कल्पना कीजिए कि ऐसे किसी फोन का डिस्प्ले चंद दिनों में 'काला' पड़ने लगे तो. सिर्फ कल्पना करने से बहुत बुरा लग रहा तो सोचिए कि वास्तव में ऐसा होने पर क्या होगा. अंदाजा आपने लगा लिया होगा कि हम OnePlus के हाल ही में लॉन्च हुए फोल्ड फोन OnePlus ‘Open’ की बात कर रहे हैं.

OnePlus Open की कई सारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर नजर आ रही हैं. किसी तस्वीर में फोन का डिस्प्ले बीच से काला हो रहा है तो किसी तस्वीर में डिस्प्ले पर लाइन नजर आ रही है. एक तस्वीर में तो फोल्ड फोन का आधा हिस्सा ही काला पड़ चुका है. क्या गड़बड़ है? चलिए पता करने की कोशिश करते हैं. लेकिन पहले जरा सोशल मीडिया झांक लेते हैं.

जाने-माने टेक एक्सपर्ट मुकुल शर्मा ने 7 जनवरी को भी इससे जुड़ा हुआ एक पोस्ट किया है. वैसे उन्होंने 27 दिसंबर को भी इसको लेकर ट्वीट किया था. हालांकि ये फोन किसी और यूजर का था.

अब एक और टेक एक्सपर्ट अभिषेक यादव का पोस्ट देखिए. उन्होंने कई सारे 'ओपन' की तस्वीरें साझा की हैं.

ये क्या हो रहा है. कंपनी का इस पर क्या कहना है वो जानने से पहले जरा फोन का तियां-पांचा जानते हैं.

OnePlus Open (कंपनी का पहला फोल्डेबल फोन)

OnePlus Open ने अक्टूबर 2023 में लॉन्च से पहले बढ़िया माहौल बनाया. ऐसा लगा कि जैसे फोल्ड फोन कंपनी को फिर टॉप वाली सीट पर बिठा देगा. फोन के स्पेसिफिकेशन भी इस बात की तसदीक करते दिखे. मसलन टाइटेनियम और कॉर्बन फाइबर वाली बॉडी. स्नैपड्रेगन Gen 2 चिपसेट. एमोलेड स्क्रीन, 120 हर्ट्ज का रिफ्रेस रेट और 2800 nits की पीक-ब्राइटनेस. मतलब भरी दुपहरी में भी फोन में सब साफ नजर आएगा. एक पल को लगा कि कंपनी अपने नॉर्मल स्मार्टफोन में ग्रीन लाइन वाली दिक्कत से हुई फजीहत से बाहर निकल जाएगी.

खैर आज उसकी बात नहीं करते. मोटा-माटी इतना जान लीजिए कि पिछले साल वनप्लस के कई स्मार्टफोन की स्क्रीन पर ग्रीन लाइन वाली दिक्कत नजर आई. पानी जब सिर से ऊपर चला गया तो कंपनी ने इस दिक्कत से जूझ रहे कस्टमर्स को लाइफ टाइम वारंटी ऑफर की है. लेटेस्ट मॉडल है तो कंपनी फोन बदलकर नया देगी और अगर पुराना मॉडल है, जिसके स्पेयर पार्ट्स नहीं मिल रहे तो नए फोन के लिए 25 हजार तक का ऑफर दे रही.अगर आपने इसके बारे में डिटेल में जानना है तो नीचे दी गई लिंक्स पर क्लिक कर लीजिए.  

स्मार्टफोन पर ग्रीन लाइन, सॉफ्टवेयर अपडेट के नाम पर कंपनियों ने बुद्धू तो नहीं बना दिया?

स्मार्टफोन यूजर्स के मुंह हो रहे 'लाल', स्क्रीन पर ग्रीन लाइनें देखकर!

आज Open को 'Open' करते हैं. सोशल मीडिया पर हो-हल्ला होते देखकर हमने भी कंपनी से इसका कारण जानने की कोशिश की. खबर लिखे जाने तक हमें कोई जवाब नहीं आया. हमने दोनों एक्सपर्ट मुकुल और अभिषेक से भी पूछा कि क्या उनको कंपनी से कोई जवाब आया. जवाब है ‘नहीं’ आया. अगर आया तो हम आपसे जरूर साझा करेंगे.

हमें भी इस मामले पर अभी अपनी तरफ से कुछ नहीं कहना है. क्योंकि हमारा मानना है कि एक कंपनी फोन को बाजार में उतारने से पहले सब कुछ ध्यान रखती है. अगर कुछ दिक्कत है तो पहले कंपनी को बताना चाहिए. वैसे हमारी एक पुरानी सलाह है. कोई सा भी फोन फिर भले वो किसी कंपनी का हो, उसको लेने में जल्दी नहीं करें. रुक जाइए, ठहर जाइए. फोन कौन सा कहीं भागा जा रहा.

वीडियो: गेमिंग के दीवाने हैं लेकिन पैसा नहीं है, कम बजट में तगड़े गेमिंग स्मार्टफोन की लिस्ट यहां है

thumbnail

Advertisement

Advertisement