The Lallantop
Advertisement

गूगल में HR था, इंटरव्यू ले रहा था, अचानक मेल-कॉल सब बंद हुआ, नौकरी चली गई

गूगल की तरफ से कोई भी आधिकारिक मैसेज नहीं आया था

Advertisement
viral post screenshot and file image
वायरल पोस्ट का स्क्रीनशॉट और सांकेतिक फोटो( फोटो: बाएं से दाएं सोशल मीडिया और आज तक )
27 जनवरी 2023 (Updated: 4 फ़रवरी 2023, 09:40 IST)
Updated: 4 फ़रवरी 2023 09:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सोचिए हाइरिंग के लिए इंटरव्यू लेते वक्त इंटरव्यू लेने वाले शख्स की ही नौकरी चली जाए. ऐसा एक वाक्या हुआ है गूगल में एक HR के साथ. बीते कुछ समय से लोगों कि नौकरी जब तब जा रही हैं. देश-दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियां इसे लेकर घोषणा कर रही हैं. कब किसकी नौकरी चली जाए, किसी को नहीं पता!

अचानक सबकुछ बंद हो गया

बिजनेस इंसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक डैन लैनिगेन रयान नाम के एक शख्स हैं. जो गूगल के डबलिन वाले ऑफिस में मॉर्गन मैककिनले की तरफ से रिक्रूटर के तौर पर काम करते थे. अपनी कंपनी के लिए हाइरिंग प्रोसेस के दौरान डैन एक कैंडीडेट के साथ कॉल पर थे. कॉल के दौरान जब रयान ने कंपनी की इंटरनल वेबसाइट पर जाने की कोशिस की तो वो नहीं जा पाए.

तभी अचानक उनकी कॉल भी कट गई और जब उन्होंने अपने ई-मेल में लॉग-इन करने की कोशिश की तो वो भी बंद हो चुका था. अपनी टीम में इस तरह की शिकायत करने वाले वो अकेले नहीं थे. उनकी टीम में कई और भी लोगों को इस तरह की समस्या आ रही थी. उन्हें नौकरी से निकालने को लेकर गूगल की तरफ से कोई भी आधिकारिक मेल नहीं आया था. उन्हें सिर्फ मॉर्गन किनले की तरफ से मेल आया था कि नौकरी से निकाले गए लोगों को 3 फरवरी तक नोटिस पेमेंट मिलेगा. और निकाले गए लोगों को कंपनी की चीजें वापस करनी होंगी.

गूगल क्लाउड के लिए हायरिंग कर रहा था

रयान के मुताबिक गूगल के साथ उनका करार सितंबर 2022 तक था. मगर गूगल ने कॉन्ट्रैक्ट को एक साल के लिए बढ़ा दिया था. जिसके बाद कंपनी ने रयान और उनके कुछ साथियों को मार्केटिंग स्टाफ की हायरिंग टीम से गूगल क्लाउड के हायरिंग स्टाफ में शिफ्ट कर दिया था. इसके बाद रयान को भरोसा हो गया था कि उनकी नौकरी कहीं नहीं जाने वाली है.

रयान ने अपने निकाले जाने को लेकर लिंक्डइन पर पोस्ट करते हुए लिखा,

‘बीते शुक्रवार को गूगल द्वारा नौकरी से निकाले गए लोगों में मैं भी था. जिस कंपनी में काम करने के मैं सपने देखता था, उस कंपनी में मुझे मेरी पसंद की नौकरी मिल गई थी. जब मैं अपने कुत्ते को टहला रहा था, तब मेरे रिक्रयूटर ने मुझे कॉल कर मुझे ये नौकरी मिलने की जानकारी दी थी.'

रयान आगे लिखते हैं कि और उन्होंने नहीं सोचा था कि नौकरी मिलने के 16 महीने बाद ही बीच कॉल में उन्हें अचानक सिस्टम से ब्लॉक कर दिया जाएगा. 

वीडियो: गूगल ने नौकरी से बाहर किया, इस बंदे की बात ने पूरी कहानी बता दी

thumbnail

Advertisement