The Lallantop
Advertisement

बेईमान, बेईमान, बेईमान... शुभमन के आउट होते ही अंपायर्स पर भड़की ओवल की जनता

अंपायर्स ने शुभमन को ऐसे आउट दिया, कि रोहित के साथ जनता को भी यकीन ना हुआ.

Advertisement
Shubman Gill was not out claimed fans on twitter
शुभमन गिल के साथ गलत हुआ (स्क्रीनग्रैब, ट्विटर)
10 जून 2023 (Updated: 10 जून 2023, 02:10 IST)
Updated: 10 जून 2023 02:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शुभमन गिल के आउट ने बवाल करा दिया है. ओवल में चल रहे WTC Final 2023 में भारत की दूसरी पारी के दौरान गिल को गलत तरीक़े से आउट दिया गया. ऐसा मैच देख रहे तक़रीबन सभी लोगों का मानना है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 444 रन का लक्ष्य दिया था.

पहली पारी में मिली 173 रन की लीड के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 270/8 के टोटल पर घोषित की. और भारत को जीतने के लिए 444 रन का लक्ष्य दिया. भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने एकदम पॉजिटिव शुरुआत की. दोनों ने मिलकर पहले सात ओवर में 41 रन बना डाले.

और फिर आठवें ओवर की पहली गेंद पर बवाल हो गया. स्कॉट बोलैंड की ये गेंद गुड लेंथ पर पड़ी और थोड़ी ज्यादा बाउंस हो गई. बाउंस होकर गेंद ने गिल के बल्ले का बाहरी किनारा लिया. और ग्रीन के बाईं ओर जाकर डिप हुई. ग्रीन ने अपना बायां हाथ आगे बढ़ाया.

# Shubman Gill Catch Controversy

और सफाई से गेंद को पकड़ लिया. लेकिन फिर वह गिर पड़े और गिरते वक्त उनका हाथ जमीन से रगड़ खाया. ग्राउंड अंपायर्स के मन में संदेह था, इसलिए उन्होंने इसे ऊपर भेज दिया. थर्ड अंपायर रिचर्ड केटलब्रो ने कई बार रीप्लेज देखे. और अंत में गिल को आउट दे दिया. अंपायर का मानना था कि ग्रीन का इस कैच पर पूरा कंट्रोल था.

गेंद और घास के बीच में ग्रीन की उंगलियां हैं. ऐसा अंपायर का दावा था. और इसीलिए उन्होंने गिल को आउट दे दिया. और इसी बात ने ग्राउंड से लेकर ट्विटर तक बवाल मचा दिया. क्रिकइंफो के नागराज गोलापुडी के मुताबिक, बड़ी स्क्रीन पर आउट देखते ही ग्राउंड में बैठी जनता ने, चीट, चीट, चीट के नारे लगाने शुरू कर दिए थे.

बड़ी स्क्रीन पर आउट देखने के बाद कैप्टन रोहित शर्मा का रिएक्शन भी बहुत तगड़ा था. उनके चेहरे से लग रहा था कि वह इस फैसले से बहुत आश्चर्यचकित हैं. रोहित ने इसके बारे में ग्राउंड अंपायर से चर्चा भी की थी. लेकिन एक दफ़ा आउट होने के बाद क्या ही बदलना था. गिल को वापस जाना पड़ा. उन्होंने आउट होने से पहले 19 गेंदों में 18 रन बनाए.

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग का न्यौता दिया था. ट्रेविस हेड ने 163 और स्टीव स्मिथ ने 121 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 469 रन पर खत्म हुई. जवाब में भारत के लिए अजिंक्य रहाणे ने 89, जबकि शार्दुल ठाकुर ने 51 रन का योगदान दिया. टीम किसी तरह 296 रन तक पहुंच पाई.

और अब अगर यहां से ये जीते तो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनना तय है. अभी तक टेस्ट में किसी भी टीम ने चौथी पारी में 420 से ज्यादा रन नहीं चेज किए हैं. टेस्ट में सबसे बड़ी चेज का रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज़ के नाम है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ एंटीगा में 418 रन चेज किए थे.

वीडियो: सिराज vs स्मिथ बीच मैच हुआ तो रवि शास्त्री ने कारण बताते हुए कहा..

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement