The Lallantop
Advertisement

शुभमन गिल अस्पताल में भर्ती, प्लेटलेट्स गिरीं, पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे?

Shubman Gill 9 अक्टूबर की सुबह चेन्नई के कावेरी हॉस्पिटल में भर्ती हुए हैं. गिल का पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को होने वाले World cup मैच में भी खेलना मुश्किल लग रहा है.

Advertisement
Shubman gill, ind vs pak, world cup
शुभमन गिल अस्पताल में भर्ती (फाइल फोटो: PTI)
10 अक्तूबर 2023 (Updated: 10 अक्तूबर 2023, 10:16 IST)
Updated: 10 अक्तूबर 2023 10:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन टीम वर्ल्ड कप 2023 (World cup) में अपना दूसरा मैच खेलने की तैयारी कर रही है. ये मैच 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा. इस मैच से पहले ही ये खबर आ चुकी थी कि शुभमन गिल (Shubman Gill) इस मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. अब उनकी हेल्थ को लेकर चिंता बढ़ाने वाली अपडेट आई है.

Cricbuzz की रिपोर्ट के मुताबिक, डेंगू की चपेट में आए शुभमन गिल 9 अक्टूबर की सुबह चेन्नई के कावेरी हॉस्पिटल में भर्ती हुए हैं. जहां उनका इलाज चल रहा है. साथ ही इंडियन टीम के साथ ट्रैवल कर रहे डॉक्टर रिजवान खान भी गिल की देखरेख कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक. गिल का प्लेटलेट्स काउंट कम हो गया था, जिस वजह से उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ा. ऐसे में गिल का पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को होने वाले मैच में भी खेलना मुश्किल लग रहा है.

ये भी पढ़ें: "सीखो कोहली से..."- गंभीर ने इतनी तारीफ की, कोहली फैन्स विश्वास नहीं कर पाएंगे

गिल अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अगले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे. BCCI ने एक पोस्ट शेयर कर इस बात की पुष्टि की थी. अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का मुकाबला 11 अक्टूबर को खेला दिल्ली में खेला जाएगा. लेकिन गिल अभी चेन्नई में ही रुकेंगे और मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे. 

कमाल की फॉर्म में गिल

बीमारी के कारण गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को हुए मुकाबले में भी नहीं खेल पाए थे. गिल के प्रदर्शन की बात करें तो वेस्टइंडीज़ दौरे को छोड़कर पूरे साल उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी में शानदार कंसिस्टेंसी दिखाई है. गिल 2023 में वनडे में इंडियन टीम के टॉप स्कोरर हैं. ओपनर बैटर ने इस साल 20 वनडे मैचों में 72.35 की औसत से 1,230 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 105.03 का रहा है. इसमें 5 शतक भी शामिल हैं. वहीं उनके वनडे करियर की बात करें तो गिल ने 35 वनडे खेले हैं. जिसमें गिल ने 66.10 के एवरेज और 102.84 के स्ट्राइक रेट से 1917 रन आए हैं. उनके नाम वनडे में 6 शतक और 9 अर्धशतक हैं.

इस साल हुए IPL में शुभमन गिल ने सबसे ज़्यादा 890 रन बनाए थे. अभी हाल ही में हुए एशिया कप में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. वो यहां भी 302 रन्स के साथ टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने साल की शुरुआत में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बेहतरीन डबल सेंचुरी मारी थी.

ऐसे में अगर शुभमन पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलते हैं, तो उनकी जगह फिर से ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन एक बार फिर से ओपनिंग कर सकते हैं. 

वीडियो: इंडिया vs पाकिस्तान मैच में शुभमन गिल का ऐसा कैच ड्रॉप देख दंग रह जाएंगे!

thumbnail

Advertisement

Advertisement