The Lallantop
Advertisement

विराट का ये फैसला फैन्स को दुखी कर देगा!

10 दिसंबर से टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर है.टीम के ऐलान से पहले ही कोहली ने ये ऐलान किया है.

Advertisement
Virat kohli, IND vs SA, ODI
वर्ल्ड में विराट ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. (PTI)
29 नवंबर 2023
Updated: 29 नवंबर 2023 14:30 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

विराट कोहली (Virat Kohli). टीम इंडिया के सुपरस्टार क्रिकेटर ने ODI और T20I क्रिकेट से दूरी बना ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली, साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) T20I और वनडे सीरीज में इंडियन टीम का हिस्सा नहीं होंगे. कोहली ने इसके बारे में BCCI को सूचित कर दिया है.

इंडियन एक्सप्रेस से जुड़े देवेंद्र पांडेय की रिपोर्ट के मुताबिक कोहली हालांकि टेस्ट सीरीज़ में टीम का हिस्सा हो सकते हैं. रिपोर्ट में BCCI सूत्र के हवाले से लिखा गया कि, कोहली ने बोर्ड और सेलेक्टर्स को सूचित किया है कि उन्हें वाइट बॉल क्रिकेट (T20I और ODI) से ब्रेक की जरूरत है. वो आगे कब सफेद गेंद क्रिकेट खेलना चाहेंगे, ये साफ नहीं है. जब भी उन्हें खेलना होगा वो इसके बारे में बोर्ड और सेलेक्टर्स को सूचित कर देंगे. फिलहाल उन्होंने BCCI को सूचित कर दिया है कि वो रेड-बॉल क्रिकेट खेलेंगे. जिसका मतलब ये है कि वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं.

कमाल की फॉर्म में रहे थे कोहली

कोहली की बात करें तो उन्होंने T20I वर्ल्ड कप 2022 के बाद से कोई भी T20I सीरीज़ में हिस्सा नहीं लिया है. जबकि वनडे में उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लिया था. कोहली इस टूर्नामेंट के दौरान टॉप स्कोरर रहे थे. उन्होंने 11 मैच में 95.62 की औसत से कुल 765 रन बनाए थे. वर्ल्ड कप में कोहली ने सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड तोड़ते हुए वनडे में 50वां शतक लगाया.

बात अगर टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा की करें तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20I और वनडे सीरीज में खेलेंगे या नहीं, ये अभी साफ नहीं है. अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली BCCI की सेलेक्शन कमेटी आने वाले दिनों में तीनों फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया का चयन करेगी.

ये भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए अब इस टीम को भी हराना पड़ सकता है!

साउथ अफ्रीका सीरीज का शेड्यूल

साउथ अफ्रीका दौरे की बात करें तो इसकी शुरुआत 10 दिसंबर को वाइट बॉल सीरीज़ से होगी. जिसमें तीन T20I और तीन वनडे मैच होंगे. T20 सीरीज का पहला मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मैच 12 दिसंबर को और तीसरा 14 दिसंबर को खेला जाएगा. वनडे सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होगी और 21 दिसंबर को आखिरी मैच खेला जाएगा. इस दौरे में दो टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे. 26 दिसंबर को टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा. 

 

वीडियो: ग्लेन मैक्सवेल ने शतक लगाया, लोग रुतुराज गायकवाड़ का शतक भुला गए!

thumbnail

Advertisement