The Lallantop
Advertisement

अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंची शफाली वर्मा की टीम

सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड को हराया.

Advertisement
U-19 World cup, Indian womens team, Cricket
भारतीय महिला अंडर-19 टीम (Twitter/WomensCricZone)
27 जनवरी 2023 (Updated: 27 जनवरी 2023, 18:17 IST)
Updated: 27 जनवरी 2023 18:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. शुक्रवार, 27 जनवरी को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही इंडियन टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. बता दें कि ये पहला मौका है. जब ICC ने महिला अंडर-19 T20 विश्व कप का आयोजन किया है.

फाइनल मैच में भारतीय टीम की कप्तान शफाली वर्मा ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करने का फैसला किया. जो कि सही साबित हुआ. न्यूजीलैंड की टीम पहले खेलते हुए नौ विकेट खोकर 107 रन ही बना सकी. जिसे इंडियन टीम ने 14.2 ओवर में महज दो विकेट खोकर ही चेज कर लिया. फाइनल में इंडियन टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता टीम से होगा.

# पार्शवी चोपड़ा ने की धारदार बोलिंग

मैच में न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पांच रन के स्कोर पर किवी टीम ने अपने दो विकेट गंवा दिए. जिसके बाद जॉर्जिया प्लामर ने 35 और इज़ाबेल गेज ने 26 रन बनाकर थोड़ा संघर्ष किया. लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद किवी टीम लड़खड़ा गई और 20 ओवर में नौ विकेट पर 107 रन ही बना सकी. भारत की तरफ से पार्शवी चोपड़ा ने सबसे ज्यादा, तीन विकेट हासिल किए. वहीं तितास साधु, कप्तान शफाली, मन्नत और अर्चना ने एक-एक विकेट हासिल किया.

# श्वेता सहरावत की फिफ्टी

108 के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को कप्तान शफाली वर्मा और श्वेता सहरावत ने तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े. इसी स्कोर पर शफाली 10 रन बनाकर अन्ना ब्राउनिंग की गेंद पर आउट हो गईं. लेकिन श्वेता ने एक छोर संभाले रखा. पहले सौम्या तिवारी और फिर जी तृषा के साथ मिलकर उन्होंने टीम को आसान जीत दिला दी. श्वेता 45 गेंद पर 61 रन बनाकर नाबाद रहीं. वहीं, सौम्या तिवारी ने 22 रन बनाए. जबकि जी तृषा 5 रन बनाकर नॉटआउट रहीं.

वीडियो: विराट कोहली ने Ind vs SL मैच के बाद क्रिकेट फ़ैन्स के दिल जीतने वाली बात कह दी!

thumbnail

Advertisement

Advertisement