The Lallantop
Advertisement

Asia Cup 2022: मैच से पहले ही बाबर आज़म का दिल छू गई टीम इंडिया!

इंडियन प्लेयर्स को 'ऐसा' करते देख भावुक हुए बाबर.

Advertisement
Babar Azam with Virat Kohli
बाबर आजम, विराट कोहली (Courtesy: Getty)
28 अगस्त 2022 (Updated: 28 अगस्त 2022, 19:46 IST)
Updated: 28 अगस्त 2022 19:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर दोनों देश के फ़ैन्स उत्साहित हैं. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का ये मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है. इससे पहले दोनों टीम्स के प्लेयर्स लगातार एक-दूसरे से बातचीत करते नज़र आ रहे हैं. ऐसी बातचीत के कई वीडियो वायरल भी हुए थे.

ऐसा ही कुछ गुरुवार, 25 अगस्त को देखने को मिला. इंडियन प्लेयर्स ऋषभ पंत, विराट कोहली, केएल राहुल और युज़वेन्द्र चहल ने पाकिस्तानी पेसर शाहीन अफरीदी से मुलाकात की. इंडियन प्लेयर्स ने शाहीन से उनकी के बारे में भी बात की. इसी मुलाकात का ज़िक्र हाल ही में पाकिस्तान के कैप्टन बाबर आजम ने किया. बताते चलें कि घुटने की चोट की वजह से शाहीन एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं. शाहीन को ये चोट श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान लगी थी. उसके बाद से ही शाहीन क्रिकेट मैदान से दूर हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एक रिलीज़ में बाबर ने इस मुद्दे पर कहा,

‘जिस तरह से इंडिया के प्लेयर्स ने गुरुवार के ट्रेनिंग सेशन के बाद शाहीन से मुलाकात की और उनको अपना सपोर्ट दिया, मेरा दिल छू गए. जिस तरह से प्लेयर्स मिले और बातचीत की, दिल गदगद हो जाता है. इससे ये भी पता चलता है कि प्लेयर्स में एक-दूसरे के लिए कितनी इज़्ज़त और दोस्ती है. पर मैच के दिन ये सब हटाकर बगल में रख दिया जाएगा. मैच में दोनों टीम के प्लेयर्स एक-दूसरे को हराने के लिए ही उतरेंगे.’

बाबर ने आगे कहा,

‘दोनों तरफ के फै़न्स में इस मैच को लेकर बहुत रोमांच है, पर हमारे लिए ये किसी भी दूसरे मैच की तरह ही होगा. हमने अच्छी तैयारी की है और हम कॉन्फिडेंस के साथ मैदान पर उतरेंगे. हमारे लिए ये वेन्यू अच्छा है. हमने 11 महीने पहले यहीं इंडिया को हराया था. उस मैच से कुछ अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं. हम उसके बारे में सोचते हैं. पर आने वाले मैच नए होंगे और नई कंडीशन्स में खेले जाएंगे. मुझे हमेशा से लगता है कि आपको पाकिस्तान के लिए खेलने के लिए किसी भी प्रोत्साहन की जरूरत नहीं होनी चाहिए. अपने देश के लिए अंतरराष्ट्रीय लेवल पर खेलना अपने आप में एक गर्व का विषय है. हमें अपने देश का नाम रौशन करना चाहिए.’

दोनों टीम्स जब आखिरी बार आमने-सामने थीं, तब पाकिस्तान ने मैच जीत लिया था. 2021 T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने इंडिया को 10 विकेट से हराया था.

जिस टीम के लिए डर रहे हो, वही टीम एशिया कप डिफेंड कर लेगी!

thumbnail

Advertisement

Advertisement