The Lallantop
Advertisement

विराट इन ऑस्ट्रेलिया: स्टैट्स बताते हैं, यही हैं असली GOAT!

इंडिया ने नीदरलैंड्स को 56 रन से हराया.

Advertisement
Virat Kohli has 7 50+ scores in Australia highest in visiting players
विराट कोहली (AP)
27 अक्तूबर 2022 (Updated: 27 अक्तूबर 2022, 22:22 IST)
Updated: 27 अक्तूबर 2022 22:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया ने नीदरलैंड्स को 56 रन से हराकर ग्रुप 2 में बड़ी बढ़त ले ली है. इंडिया ने अपने दोनों मैच जीत दो मैच में चार पॉइंट्स कमा लिए हैं. इस मैच में इंडिया के लिए एक बार फिर किंग कोहली ने एक शानदार पारी खेली और रिकॉर्ड बना गए. मैच में क्या हुआ, ये बताने से पहले आपको विराट के रिकॉर्ड्स के बारे में बताए देते हैं.

ऑस्ट्रेलिया की पिचेज के बारे में आप जानते ही हैं. बाउंस और स्विंग लगभग ऑस्ट्रेलिया की हर पिच पर देखने को मिलती है. ये इंडियन कंडीशन्स से बिल्कुल विपरीत है. ऐसे में कोई भी भारतीय प्लेयर ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसकी तारीफ की जानी चाहिए. अब कोहली का ये स्टैट जान लीजिए. T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट इकलौते ऐसे गैर-ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर है जिन्होंने यहां पर पांच से ज्यादा पचासे जड़े हैं.

विराट के नाम ऑस्ट्रेलिया में T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सात 50+ स्कोर हैं. इस लिस्ट पर दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा और कुसल मेंडिस हैं. रोहित और मेंडिस, दोनों के नाम तीन-तीन 50+ स्कोर हैं. आसान भाषा में बताए तो किंग कोहली का ऑस्ट्रेलिया मे जलवा है. उनके आसपास भी कोई नहीं आता.

विराट ने इस T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 82 और अब नीदरलैंड्स के खिलाफ 62 रन की पारी खेली. इस फॉर्म में विराट इंडिया के लिए सबसे अहम प्लेयर बन जाते हैं.

# Ind vs Ned में क्या हुआ? 

आगे बढ़ते हैं, मैच में क्या हुआ, अब ये बता देते हैं. इंडिया ने टॉस जीता और कैप्टन रोहित शर्मा ने बैटिंग करने का फैसला लिया. ओपनिंग करने आए केएल राहुल नौ रन बनाकर पविलियन लौट गए. इसके बाद किंग कोहली ने कैप्टन रोहित के साथ 73 रन की पार्टनरशिप बनाई. 12वें ओवर में रोहित को फ्रेड क्लासेन ने चलता किया. इसके बाद विराट और सूर्यकुमार यादव ने शानदार बैटिंग की और इंडिया को 179 रन तक पहुंचाया.

चेज़ करते हुए नीदरलैंड्स की पारी शुरू ही नहीं हो पाई. लगातार विकेट्स गिरते रहे. भुवनेश्वर कुमार ने दो, अर्शदीप सिंह ने दो, अक्षर पटेल ने दो और रविचन्द्रन अश्विन ने दो विकेट निकाले. मोहम्मद शमी के नाम एक विकेट आया. नीदरलैंड्स के लिए किसी भी बैट्समैन ने 20 से ज्यादा रन नहीं बनाए. नीदरलैंड्स की पारी 123 रन से आगे नहीं बढ़ पाई.

इस मैच के बाद इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका से 30 अक्टूबर को होना है.

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम इंडिया को खाने में ये क्या परोसा जा रहा है!

thumbnail

Advertisement

Advertisement