The Lallantop
Advertisement

रोहित शर्मा को चोट लगी, सेमीफाइनल में खेल पाएंगे?

काफी दर्द में नजर आए रोहित.

Advertisement
Rohit sharma, T20 world cup, Injury
रोहित को कलाई पर लगी चोट (AP)
8 नवंबर 2022 (Updated: 8 नवंबर 2022, 12:40 IST)
Updated: 8 नवंबर 2022 12:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया इतिहास रचने से महज़ 2 कदम दूर खड़ी है. टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और इंग्लैंड की चुनौती का सामना करने की तैयारी में जुटी है. लेकिन 10 नवंबर को होने वाले मुकाबले से ठीक दो दिन पहले टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चोटिल होने की खबर आई. मंगलवार, 8 नवंबर को नेट्स पर प्रैक्टिस के दौरान रोहित के दाएं हाथ में चोट लग गई.

इस खबर के सामने आते ही इंडियन टीम और फैन्स की चिंता काफी बढ़ गई. लेकिन अब उनकी चोट को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है. रोहित की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है. वो थोड़ी देर बाहर रहने के बाद फिर से नेट्स में प्रैक्टिस करते दिखे. जिसके बाद फैन्स ने राहत की सांस ली है.

# कैसे चोटिल हुए Rohit sharma?

इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले रोहित थ्रोडाउन एक्सपर्ट एस रघु के साथ बैटिंग प्रैक्टिस कर रहे थे. इस दौरान रघु उन्हें आर्मर से गेंद फेंक रहे थे. अब सेमीफाइनल में इंडियन टीम के बैटर्स को मार्क वुड की आग उगलती गेंद का सामना करना है. ऐसे में रोहित लगातार 150 किलोमीटर से ज्यादा की रफ्तार वाली बॉल को खेलने की प्रैक्टिस कर रहे थे. 

इसी दौरान रघु ने आर्मर के जरिए एक शॉर्ट बॉल फेंकी, जिसकी रफ्तार 150 से ज्यादा थी. रोहित ने पुल मारने की कोशिश की और बॉल सीधा रोहित की कलाई पर जाकर लगी. जिसके बाद रोहित काफी दर्द में नजर आए. नेट्स पर मौजूद मेडिकल टीम ने तुरंत चोट की जांच की और वो आइस पैक लगाकर बैठे दिखे. करीब आधे घंटे से बाहर रहने के बाद रोहित ने नेट्स पर वापसी की और फिर से बैटिंग शुरू कर दी.

# बैटिंग में फ्लाप, कप्तानी में हिट Rohit

बात रोहित शर्मा की बैटिंग की करें तो इस विश्व कप में वो कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. इस पूरे मेगा इवेंट के दौरान वो खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. टूर्नामेंट के 5 मैच में उनके नाम 17.80 की औसत से महज़ 89 रन हैं. रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 4, नीदरलैंड्स के खिलाफ 53, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15, बांग्लादेश के खिलाफ 2 और जिम्बाब्वे के खिलाफ 15 रनों की पारियां खेली हैं. ऐसे में फैन्स उनसे बाकी बचे मुकाबलों में बड़ी पारी की उम्मीद करेंगे.

हालांकि रोहित की कप्तानी की बात करें तो वो शानदार रही है. सुपर-12 मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत के साथ ही उनके नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वो किसी एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा T20 मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के नाम था. जिनकी कप्तानी में पाकिस्तानी टीम ने साल 2021 में कुल 20 जीत हासिल की थी. 

रोहित शर्मा और केएल राहुल का फॉर्म सेमीफाइनल में सूर्य कुमार यादव को ना ले डूबे!

thumbnail

Advertisement

Advertisement