The Lallantop
Advertisement

'बाहर निकालो इन सबको... ' पाकिस्तानी दिग्गज की ये तमतमाहट बाबर-रिजवान सबको 'डरा' देगी

T20 World Cup 2024 में IND vs PAK मैच के बाद Babar Azam, Mohammad Rizwan और Shaheen Shah Afridi लगातार फैन्स के निशाने पर हैं. अब बड़े क्रिकेटर भी बोले हैं, वो भी जबरदस्त गुस्से में.

Advertisement
IND vs PAK, T20 World Cup, Wasim Akram
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की हो रही आलोचना (फोटो: AP)
10 जून 2024 (Updated: 10 जून 2024, 13:36 IST)
Updated: 10 जून 2024 13:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तानी टीम (IND vs PAK) की खूब आलोचना हो रही है. फैन्स से लेकर दिग्गज क्रिकेटर्स तक पाकिस्तानी प्लेयर्स को सुना रहे हैं. खासकर कुछ सीनियर प्लेयर्स जैसे कप्तान बाबर आजम (Babar Azam), मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) लगातार दिग्गजों के निशाने पर हैं. इन दिग्गजों में वसीम अकरम (Wasim Akram) का नाम भी शामिल है.

वसीम अकरम ने किसी एक दो प्लेयर्स को नहीं, बल्कि पूरी टीम को बदलने की बात कही है. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

“पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लगता है कि अगर वे अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे, तो कोच को हटा दिया जाएगा और उनका कुछ नहीं होगा. अब समय आ गया है कि कोच को रखा जाए और पूरी टीम को बदला जाए.”

अकरम ने मोहम्मद रिजवान के आउट होने को लेकर भी अपना गुस्सा जाहिर किया. अकरम ने कहा,

“वो 10 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं और मैं उन्हें नहीं सिखा सकता. रिजवान को खेल के बारे में कोई जानकारी नहीं है. उन्हें पता होना चाहिए था कि बुमराह को विकेट लेने के लिए गेंद दी गई थी और समझदारी इसी में थी कि वह उनकी गेंदों को सावधानी से खेलें. लेकिन रिजवान ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की और अपना विकेट गंवा दिया.”

ये भी पढें:- टीम इंडिया अब पाकिस्तान को अगले राउंड का टिकट भी दिलाएगी? जानिए कैसे

अकरम ने इफ्तिखार अहमद और फखर जमां की बैटिंग को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा,

“इफ्तिखार अहमद को लेग साइड पर सिर्फ एक शॉट खेलना आता है. वो कई सालों से टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी करना नहीं आता. मैं फखर जमां को खेल के प्रति जागरूकता के बारे में कुछ कह ही नहीं सकता.”

अकरम ने आगे बताया कि टीम के कुछ प्लेयर्स आपस में बातचीत नहीं कर रहे हैं. उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा,

“टीम में कुछ प्लेयर्स हैं जो एक दूसरे से बात नहीं करना चाहते. यह इंटरनेशनल क्रिकेट है और आप अपने देश के लिए खेलते हैं. इन खिलाड़ियों को घर पर बैठा देना चाहिए.”

वैसे अकरम ने किसी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने ये बात बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी को लेकर कही. दरअसल बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद शाहीन शाह अफरीदी को टीम का कप्तान बनाया गया था. लेकिन उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. ऐसे में T20 वर्ल्ड कप से पहले फिर से बाबर आजम को टीम की कप्तानी दे दी गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद से ही दोनों प्लेयर्स के बीच बातचीत बंद सी हो गई है.

वीडियो: अमेरिका से हार के बाद वसीम अकरम बोले, 'पाकिस्तान का गेम ओवर'

thumbnail

Advertisement

Advertisement