The Lallantop
Advertisement

ट्रेविस फिर 'हेड' पर चढ़ रहे थे, लेकिन इस बार बुमराह नहीं चूके!

IND vs AUS मैच में Travis Head अलग ही मूड में बैटिंग कर रहे थे. लेकिन इस बार Jasprit Bumrah ने कमाल कर दिया.

Advertisement
T20 World Cup, IND vs AUS, Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह ने ट्रेविस हेड को आउट किया (फोटो: PTI)
25 जून 2024
Updated: 25 जून 2024 10:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ट्रेविस हेड (Travis Head). इंडियन क्रिकेट फैन्स के लिए कभी ना भुला पाने वाला नाम. ये नाम सामने आते ही WTC फाइनल और वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल (World Cup 2023 Final) मैच याद आ जाते हैं. जब ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने 130 करोड़ से अधिक भारतीयों का दिल तोड़ दिया था. इस बार बारी थी हेड और ऑस्ट्रेलियाई टीम से बदला लेने की. T20 वर्ल्ड कप 2024 में IND vs AUS मैच में. लेकिन हेड इस मैच में भी अलग ही मूड में बैटिंग कर रहे थे. वो तो भला हो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का, जिन्होंने इस बार काफी निर्णायक मौके पर ना सिर्फ हेड को पवेलियन की राह दिखा दी, बल्कि ऑस्ट्रेलिया को मैच से भी दूर कर दिया.

206 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. वॉर्नर पहले ओवर में ही चलते बने. लेकिन इसके बाद हेड ने अपना 'गदा' चलाना शुरू कर दिया. एक बार फिर हेड इंडियन टीम के खिलाफ अपने उसी पुराने फॉर्म में नजर आए. क्या बुमराह, क्या अर्शदीप और क्या पंड्या...हेड ने बारी-बारी से सबकी कुटाई शुरू कर दी. वो 17वें ओवर तक क्रीज पर रहे और जब तक वो मैदान पर थे, ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच में फेवरेट नजर आ रही थी. 

ये भी पढ़ें: कुलदीप की एक गेंद और अक्षर की छलांग, टीम इंडिया ने ऐसे पलटा गेम!

लेकिन 17वां ओवर डाल रहे बुमराह इस बार नहीं चूके. बूम-बूम बुमराह के ओवर की तीसरी गेंद पर हेड पूरी तरह से मात खा गए और कप्तान रोहित शर्मा को एक आसान सा कैच थमा बैठे. ये मैच का शायद सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. यहां से कंगारू टीम पूरी तरह से मैच से दूर हो गई. हेड ने 43 बॉल पर 76 रन बनाए. जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल रहे. 

दो बार फाइनल में हीरो रह चुके हेड

हेड की बात करें तो वो पिछले साल भारत के खिलाफ दो बार फाइनल मुकाबलों में हीरो साबित हुए थे. जून 2023 में खेले गए WTC फाइनल में हेड ने पहली पारी में 163 रन की शानदार पारी खेली थी. वो 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुने गए थे. जबकि वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में खेली गई उनकी पारी को कौन ही भुला सकता है. हेड ने इस मुकाबले में 120 गेंद पर 137 रन की धुआंधार पारी खेली थी और अकेले दम पर ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बना दिया था. लेकिन इस बार बुमराह ने एक बार फिर से उन्हें हीरो बनने से रोक दिया.

वीडियो: हिटमैन ने ऐसी कुटाई की, अमर हो गया मिचल स्टार्क का ओवर!

thumbnail

Advertisement

Advertisement