The Lallantop
Advertisement

'मैंने ज्यादा से ज्यादा...' बुमराह ने बताया कैसे पलटा लगभग हारा हुआ मैच?

T20 World Cup 2024 में Jasprit Bumrah की धारदार गेंदबाजी की बदौलत India ने Pakistan को हरा दिया. मैच के बाद बुमराह ने अपने प्रदर्शन को लेकर खुशी जाहिर की.

Advertisement
IND vs PAK, T20 World Cup, Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार बॉलिंग की (फोटो: PTI)
10 जून 2024 (Updated: 10 जून 2024, 10:04 IST)
Updated: 10 जून 2024 10:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 WC IND vs PAK 2024 Highlights: भारत ने T20 वर्ल्ड कप मैच (T20 World Cup 2024) में पाकिस्तान को हरा (India Beat Pakistan) दिया है. 9 जून को न्यूयॉर्क में खेले गए रोमांचक मुकाबले में इंडियन टीम ने 6 रन से जीत हासिल की. टीम इंडिया की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah). जिन्होंने तीन विकेट लेकर टीम इंडिया (Team India) को अविश्वसनीय जीत दिला दी. मैच के बाद बुमराह ने अपने प्रदर्शन को लेकर खुशी जाहिर की.

बुम-बुम बुमराह ने अपने कोटे के 4 ओवर में मात्र 14 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया. मैच के बाद अपने प्रदर्शन को लेकर खुशी जताते हुए बुमराह ने कहा,

“मैच में जीत हासिल कर काफी अच्छा लग रहा है. हमें लगा था कि बल्लेबाजी में हमने कम रन बनाए, लेकिन बारिश के बाद धूप निकलने पर विकेट बेहतर होता गया. हमने अनुशासन बनाए रखा, इसलिए जीत हासिल करने के बाद अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैंने ज्यादा से ज्यादा सीम का इस्तेमाल करने का प्रयास किया और मेरे प्रयास सफल भी रहे, इसलिए मैं काफी खुश हूं.”

बुमराह ने आगे कहा,

“ऐसा लगा जैसे हम भारत में खेल रहे हैं.  क्योंकि हमें काफी अच्छा सपोर्ट मिला और क्राउड में जबरदस्त एनर्जी दिखी. हम वर्तमान पर फोकस करते हैं. हमने वर्ल्ड कप के दोनों मैचों में अच्छा खेल दिखाया है. आप अपने प्रोसेस पर कायम रहते हैं और अच्छा खेलने की कोशिश करते हैं.”

ये भी पढ़ें: जीता मैच हारी पाकिस्तानी टीम, बाबर आजम ने किसको सुना दिया?

बुमराह का कमाल

बुमराह की बात करें तो उन्होंने बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद को आउट किया. बुमराह ने 15वें ओवर की पहली गेंद पर रिजवान को बोल्ड मार दिया. जो काफी हद तक मैच का टर्निंग पॉइंट बना. इस मैच में तीन विकेट लेने के साथ ही बुमराह T20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए. बुमराह के नाम 64 मुकाबलों में 18.67 की औसत से कुल 79 विकेट हो गए हैं. बुमराह ने इस मामले में हार्दिक पंड्या का पछाड़ दिया है. हार्दिक के नाम 78 विकेट हैं. बुमराह से आगे सिर्फ युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार हैं. चहल के नाम कुल 96 जबकि भुवनेश्वर के नाम कुल 90 विकेट हैं. 

वीडियो: शोएब का दावा- भारत के खिलाफ़ मैच से पहले टुकड़ों में बंटा पाकिस्तान ड्रेसिंग रूम!

thumbnail

Advertisement

Advertisement