The Lallantop
Advertisement

'...उस दिन अफगानिस्तान बड़ी टीम हो जाएगी', अजय जडेजा की 'भविष्यवाणी' जबरदस्त वायरल

7 नवंबर 2023 को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मैच हुआ था. अफगानिस्तान ने महज 91 रनों में ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट गिरा दिए थे. बावजूद इसके अफगानिस्तान की टीम ये मैच हार गई थी. उसके बाद अजय जडेजा का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसकी अब फिर चर्चा है.

Advertisement
ajay jadeja Statement on Afghanistan team after one day world cup goes viral
अजय ने कहा कि अफगानिस्तान की टीम के प्लेयर्स खुद में विश्वास करते हैं. (फोटो- X/PTI)
24 जून 2024
Updated: 24 जून 2024 17:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप 2024. 23 जून की तारीख. अफगानिस्तान ने सुपर 8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हरा दिया. इस मैच में क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी अपसेट में से एक देखने को मिली. अफगानिस्तान की जीत के बाद से सोशल मीडिया पर पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अजय जडेजा का एक वीडियो वायरल है. अजय 2023 वनडे वर्ल्ड कप में टीम के मैंटॉर थे. वीडियो में अजय अफगानिस्तान टीम के बारे में ये कहते हुए दिख रहे हैं, ‘जिस दिन गिरा देंगे, उस दिन अफगानिस्तान बड़ी टीम हो जाएगी.’

दरअसल 7 नवंबर 2023 को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मैच हुआ था. अफगानिस्तान की टीम ने स्कोर बोर्ड पर 291 रन लगाए थे. बारी बॉलिंग की आई तो उसने महज 91 रनों में ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट गिरा दिए थे. बावजूद इसके अफगानिस्तान की टीम ये मैच हार गई थी और उनका सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना ऑस्ट्रेलिया ने चकनाचूर कर दिया था. 23 जून को T20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया.

मैच के बाद वनडे वर्ल्ड कप में टीम के मैंटॉर रहे अजय जडेजा का एक वीडियो वायरल हुआ. वीडियो में अजय कहते हैं,

“अफगानिस्तान की टीम को क्रिकेट खेलते हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है. बाकी टीमें जो आई हैं वो 100-150 साल से क्रिकेट खेल रही हैं. ये टीम अभी 20 साल पुरानी भी नहीं है. टीम कई बार टूर्नामेंट्स में काफी करीब आकर बाहर हुई है. 2019 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें अफगानिस्तान से अपसेट होते बची थीं.”

जब अजय से ये पूछा गया कि अफगानिस्तान की टीम बड़ी टीमों को नहीं गिरा पाती है, तो अजय ने कहा,

“तभी तो आज ही आप कह रहे हो कि अफगानिस्तान की टीम छोटी टीम है, जिस दिन गिरा देंगे उस दिन ये बड़ी टीम हो जाएगी.”

अजय ने आगे कहा कि अफगानिस्तान की टीम के प्लेयर्स खुद में विश्वास करते हैं. IPL के ऑक्शन ये दिखाते हैं कि टीम के खिलाड़ी कितना बेहतरीन परफॉर्म कर रहे हैं.

सुपर 8 मुकाबले में क्या हुआ?

23 जून को सुपर 8 के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीत पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की टीम के ओपनर्स ने टीम को सधी हुई शुरुआती दिलाई. गुरबाज ने 49 गेंदों में 60 रन बनाए. इब्राहिम जादरान ने 48 गेंद में 51 रन की पारी खेली. दोनों के बीच 118 रन की पार्टनरशिप हुई. लेकिन इसके बाद टीम का कोई भी बैटर 13 रन से ज्यादा नहीं बना पाया. अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बना पाई.

149 रन के टारगेट को चेज करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 127 रन पर ऑलआउट हो गई. ग्लेन मैक्सवेल के अलावा कोई और बैटर टिक कर नहीं खेल सका. मैक्सवेल ने 41 गेंद पर 59 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए गुलाबदीन नायब ने सबसे ज्यादा 4 विकेट्स लिए. वो प्लेयर ऑफ द मैच बने.

वीडियो: शोएब अख्तर ने दी पाकिस्तान को नसीहत, 'अफगानी प्लेयर्स से सीखे इंटेंट'

thumbnail

Advertisement

Advertisement