The Lallantop
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया वालों की धुक-धुक हो रही है, भयंकर फंस गया है अफगानिस्तान-बांग्लादेश मैच!

T20 World Cup 2024 में AFG vs BAN के बीच मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. इस मैच पर बांग्लादेश फैन्स से ज्यादा ऑस्ट्रेलियन टीम की नजरें टिकी हुई है.

Advertisement
T20 World cup 2024 Afghanistan vs bangladesh match australia semifinal scenario
अफगानिस्तान-बांग्लादेश के बीच गजब का मैच (फोटो: AP)
pic
रविराज भारद्वाज
25 जून 2024 (Published: 10:10 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में अफगानिस्तान और बांग्लादेश (AFG vs BAN) के बीच मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. बीच-बीच में बारिश भी मजे ले रही है. इन सब के बीच धुक-धुक हो रही है ऑस्ट्रेलियन टीम की. जिनकी नजर इस मुकाबले पर है. बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए 116 रन का टारगेट मिला है. लेकिन इस छोटे से टारगेट तक पहुंचने में भी बांग्लादेश की टीम की हालत खराब हो गई है.

फिलहाल, नौबत ये है कि बांग्लादेश की टीम जीत से ज्यादा हार के करीब है. बीच में बारिश के कारण मैच रुका था. मैच रोके जाने तक 11.4 ओवर का खेल हुआ था. जिसमें बांग्लादेश की टीम ने 81 रन बनाए थे. लेकिन टीम के सात विकेट भी आउट हो चुके हैं. डकवर्थ लुइस पार स्कोर 83 रन था. इस वजह से अफगानिस्तान की टीम काफी खुश नजर आ रही थी. हालांकि, कुछ देर की रुकावट के बाद मैच फिर से शुरु हो चुका है.

मैच में क्या चल रहा?

मैच की बात करें तो अफगानिस्तान की टीम पहले बैटिंग करने उतरी. टीम को दोनों ओपनर्स रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने धीमी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 10.4 ओवर में 59 रन जोड़े. गुरबाज 43 जबकि जादरान 18 रन बनाकर आउट हो गए. अजमतुल्लाह ने 10 रन बनाए. गुलबदीन एक और नबी सात रन बनाकर आउट हो गए. आखिरी के कुछ ओवर्स में राशिद बैटिंग के लिए आए. इन बचे हुए ओवर्स में राशिद ने तेजी से रन बटोरने की भरपूर कोशिश की. उन्होंने 10 गेंद पर तीन छक्कों की मदद से नाबाद 19 रन बनाए. जबकि करीम जनत ने सात रन की पारी खेली. बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने तीन विकेट लिए. जबकि तस्कीन और मुस्तफिजुर को एक-एक विकेट मिला.

जवाब में बांग्लादेश की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई. 23 रन तक टीम के तीन प्लेयर्स पवेलियन लौट गए. सौम्य सरकार ने लिटन दास के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन सौम्य 10 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कुछ देर के अंतराल पर तीन विकेट और आउट हो गए. राशिद खान ने अपने कोटे के चार ओवर में चार विकेट हासिल किया है. फिलहाल लिटन दास क्रीज पर मौजूद हैं.

इस मैच पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजरें भी टिकी हुई हैं. अगर बांग्लादेश इस मैच को जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है. इस वजह से भारत से मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचल मार्श (Mitchell Marsh) ने इस सुपर-8 मैच में बांग्लादेश को सपोर्ट करने की बात भी कही थी.
 

वीडियो: हिटमैन ने ऐसी कुटाई की, अमर हो गया मिचल स्टार्क का ओवर!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement