The Lallantop
Advertisement

AFG vs BAN: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराया, लंका ऑस्ट्रेलिया की लग गई

T20 World Cup 2024 में अफगानिस्तान ने कमाल कर दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ रोमांचक जीत के साथ टीम ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया.

Advertisement
AFG vs BAN, T20 World Cup, Gulbadin naib
अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंची (फोटो: PTI)
25 जून 2024 (Updated: 25 जून 2024, 12:00 IST)
Updated: 25 जून 2024 12:00 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में अफगानिस्तान ने कमाल कर दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ रोमांचक जीत (AFG vs BAN) के साथ टीम ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया (Afghanistan in Semis) है. अफगानिस्तान ने 'करो या मरो' वाले मुकाबले में बांग्लादेश को 8 रन से हरा दिया है. अफगानिस्तान की जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम T20 वर्ल्ड कप (Australia out of T20 World Cup) से बाहर हो चुकी है.

AFG vs BAN

मैच में अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 115 रन बनाए. जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 105 रन बनाकर ही आउट हो गई. मैच में डकवर्थ लुइस का भी रोल रहा. बीच में बारिश से रुकावट के कारण बांग्लादेश की टीम को 19 ओवर में 114 रन का टारगेट मिला था. लेकिन बांग्लादेशी टीम 105 रन ही बना सकी. अफगानिस्तान की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे कप्तान राशिद खान और पेसर नवीन उल हक. राशिद ने मैच में 23 रन देकर चार जबकि नवीन ने 26 रन देकर चार विकेट लिए. अफगानिस्तान की सुपर-8 में ये दूसरी जीत है. टीम ग्रुप 1 में इंडिया के साथ सेमीफाइनल में पहुंची है. सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का मैच साउथ अफ्रीका से होगा. इधर, टीम इंडिया अपना मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी.

मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो अफगानिस्तान की टीम पहले बैटिंग करने उतरी. टीम को दोनों ओपनर्स रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने धीमी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 10.4 ओवर में 59 रन जोड़े. गुरबाज 43 जबकि जादरान 18 रन बनाकर आउट हो गए. अजमतुल्लाह ने 10 रन बनाए. गुलबदीन एक और नबी सात रन बनाकर आउट हो गए. आखिरी के कुछ ओवर्स में राशिद बैटिंग के लिए आए. इन बचे हुए ओवर्स में राशिद ने तेजी से रन बटोरने की भरपूर कोशिश की. उन्होंने 10 गेंद पर तीन छक्कों की मदद से नाबाद 19 रन बनाए. जबकि करीम जनत ने सात रन की पारी खेली. बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने तीन विकेट लिए. जबकि तस्कीन और मुस्तफिजुर को एक-एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया वालों की धुक-धुक हो रही है, भयंकर फंस गया है अफगानिस्तान-बांग्लादेश मैच!

जवाब में बांग्लादेश की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई. 23 रन तक टीम के तीन प्लेयर्स पवेलियन लौट गए. सौम्य सरकार ने लिटन दास के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन सौम्य 10 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद टीम लगातार अंतराल पर बांग्लादेश के विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 105 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. बांग्लादेश के लिए ओपनर लिटन दास ने सबसे ज्यादा नाबाद 54 रन बनाए. जबकि तौहीद हृदोय ने 14 रन की पारी खेली.

वीडियो: हिटमैन ने ऐसी कुटाई की, अमर हो गया मिचल स्टार्क का ओवर!

thumbnail

Advertisement

Advertisement