The Lallantop
Advertisement

सुनील गावस्कर ने किस क्रिकेटर को बताया धोनी की कॉपी? IPL 2024 में मचा सकता है धमाल!

Sunil Gavaskar ने अफगानिस्तानी क्रिकेटर की जमकर तारीफ की है. गावस्कर को अफगानी खिलाड़ी में Mahendra Singh Dhoni की झलक दिखाई देती है.

Advertisement
Sunil Gavaskar, IPL, Rahmanullah gurbaz
सुनील गावस्कर ने एक खिलाड़ी के प्रदर्शन से प्रभावित होकर उसे महेंद्र सिंह धोनी की कॉपी करार दिया (PTI)
13 फ़रवरी 2024
Updated: 13 फ़रवरी 2024 13:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अफगानिस्तानी क्रिकेटर रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) की जमकर तारीफ की है. गावस्कर ने गुरबाज के प्लेइंग स्टाइल की तुलना महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से की है. गावस्कर के मुताबिक, अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज में उन्हें धोनी की झलक दिखाई देती है. गुरबाज IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा हैं.

इंडियन दिग्गज सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में आने वाले सीजन में KKR के टीम कॉम्बिनेशन को लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने कहा,

“मैंने जो भी देखा है उस आधार पर मुझे गुरबाज की बैटिंग काफी पसंद आई है. वो बेहद आक्रामक तरीके से बैटिंग करते हैं और उनकी बल्लेबाजी में धोनी की झलक दिखाई देती है और शायद यही कारण है कि वो मुझे काफी पसंद हैं.”

गावस्कर ने आगे कहा कि गुरबाज एक शानदार प्लेयर के साथ-साथ एक नेकदिल इंसान भी हैं. उन्होंने कहा,

“जब वर्ल्ड कप खत्म हुआ तो उसके बाद वो फुटपाथ पर सो रहे लोगों को पैसे देते हुए नजर आए. और इस वजह से भी उन्हें निश्चित रूप से मेरे लिए टीम में होना चाहिए.”

ये भी पढ़ें: विराट कोहली के टेस्ट सीरीज से बाहर होने पर इंग्लिश दिग्गज का बयान, बोले- "निजी वजहों से...''

गुरबाज ने पिछले महीने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि वो अपने गेम को बेहतर बनाने के लिए धोनी और कोहली से सीखते रहते हैं. उन्होंने न्यूज एजेंसी ANI को बताया था,

“मैं हमेशा विराट और धोनी से बात करता हूं कि अपने क्रिकेट को कैसे बेहतर बनाया जाए. मेरे दिमाग में बहुत सी चीजें हैं और मुझे इस पर काम करना है. मैं विराट (भाई) से अपनी क्रिकेटिंग जर्नी के बारे में बात कर रहा था कि मुझे कैसे आगे बढ़ना चाहिए.”

गुरबाज ने किया है अच्छा प्रदर्शन

रहमानुल्लाह गुरबाज के क्रिकेट करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 37 वनडे मुकाबले खेले हैं. जिसमें उनके नाम 34.6 की औसत से कुल 1247 रन दर्ज हैं. जिसमें 5 शतक भी शामिल हैं. वहीं गुरबाज ने अफगानिस्तान के लिए 49 T20I मुकाबले खेले हैं. जिनमें उन्होंने 25.9 की औसत और 137.1 की स्ट्राइक रेट से कुल 1271 रन बनाए हैं. उन्होंने एक शतक भी लगाया है. वहीं गुरबाज ने अब तक 11 IPL मुकाबले खेले हैं, जिनमें उनके नाम 20.6 की औसत से कुल 227 रन दर्ज हैं.

वीडियो: सरफ़राज़ का इंतजार खत्म, जल्द ही टीम में होने वाली है एंट्री!

thumbnail

Advertisement