The Lallantop
Advertisement

गुजरात घूम रहे सुनील गावस्कर स्टेशन का नाम 'Sachin' देख सही खेल गए, लोग भी पीछे नहीं रहे

सुनील गावस्कर ने इंस्टाग्राम पर ‘सचीन’ रेलवे स्टेशन से अपनी फोटो पोस्ट कर लिखा, “पिछली सदी के उन लोगों की ये कैसी दूरदर्शिता है..."

Advertisement
sunil gavaskar posts picture from sachin railway station near surat social media went crazy
गावस्कर ने सोशल मीडिया वेबसाइट इंस्टाग्राम पर सचीन रेलवे स्टेशन से अपनी एक फोटो पोस्ट की. (फोटो- इंस्टाग्राम)
28 नवंबर 2023
Updated: 28 नवंबर 2023 20:26 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

क्रिकेट के साथ एक नाम लोग कभी नहीं भूलते. नाम है सचिन तेंडुलकर का. सचिन और क्रिकेट का रिश्ता ही कुछ ऐसा है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उनके नाम के स्टैंड से लेकर उनकी मूर्ति तक इसी रिश्ते को दर्शाते हैं. लेकिन इस समय चर्चा है उनके नाम वाले रेलवे स्टेशन की जो सूरत में पड़ता है. नाम में जरा ट्विस्ट है. अंग्रेजी में तो 'Sachin' ही है, लेकिन हिंदी में है सचीन (Sunil Gavaskar picture from Sachin railway station).

सचीन क्यों?

क्योंकि इसका सचिन तेंडुलकर से कोई लेना-देना नहीं है. कनसाड जिले में पड़ने वाले इस स्टेशन का नाम शुरू से सचीन ही है. तो पहले ये क्लियर कर देते हैं कि स्टेशन का नाम सचिन तेंडुलकर के नाम पर नहीं रखा गया है. लेकिन चूंकि नाम लगता वही है, तो गावस्कर उस पर 'परफेक्ट फ्लिक' खेल गए हैं. इसी रेलवे स्टेशन से भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने एक फोटो पोस्ट की है जो अब सोशल मीडिया पर वायरल है.

गावस्कर ने इंस्टाग्राम पर ‘सचीन’ रेलवे स्टेशन से अपनी फोटो पोस्ट कर लिखा,

“पिछली सदी के उन लोगों की ये कैसी दूरदर्शिता है कि उन्होंने सूरत के पास एक रेलवे स्टेशन का नाम क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक और मेरे पसंदीदा क्रिकेटर, और उससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण मेरे पसंदीदा व्यक्ति के नाम पर रखा.”

सुनील गावस्कर का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल है. फोटो देख लोगों ने अलग-अलग रिएक्शन दिए. भौतिक सेठ नाम के एक सज्जन ने लिखा,

“गावस्कर सूरत में मौजूद थे और पास में लेटा आदमी अपनी मस्ती में था और सो रहा था.”

आरबी जकास नाम के एक शख्स ने मौज लेते हुए लिखा,

“अब सुनील के नाम पर रेलवे स्टेशन बनेगा और वहां सचिन तेंडुलकर आएंगे.”

गौतम अग्रवाल नाम के एक सज्जन ने फोटो देख रेलवे स्टेशन पर फैली गंदगी का जिक्र कर दिया. उन्होंने रेलवे को टैग करते हुए लिखा कि स्टेशन पर सफाई रखना पहला उद्देश्य होना चाहिए.

सचिन ने दो अफसोस जाहिर किए थे

सचिन तेंडुलकर ने एक पुराने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें सुनील गावस्कर और विवियन रिचर्ड्स के साथ न खेल पाने का अफसोस है. सचिन ने कहा था,

“मुझे दो पछतावे हैं. पहला ये कि मैंने कभी सुनील गावस्कर के साथ नहीं खेला. जब मैं बड़ा हुआ तो गावस्कर मेरे बैटिंग हीरो थे और एक टीम के रूप में उनके साथ नहीं खेलना एक मलाल है. मेरे डेब्यू करने से कुछ साल पहले ही गावस्कर रिटायर हुए थे.”

इंटरव्यू में सचिन ने ये भी बताया था कि उनका एक सपना था कि वो सर विवियन रिचर्ड्स के साथ खेलें. उन्होंने कहा था कि काउंटी क्रिकेट में वो रिचर्ड्स के खिलाफ खेले थे, लेकिन इंटरनेशनल मैच न खेल पाने का मलाल हमेशा रहेगा.

(ये भी पढ़ें: हार्दिक पंड्या या कुछ और? बुमराह के 'खामोश' स्टेटस ने हंगामा काट दिया)    

वीडियो: विराट कोहली का शतक सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ गया

thumbnail

Advertisement