The Lallantop
Advertisement

गावस्कर ने ध्रुव जुरेल को बताया था अगला धोनी, अब क्या हुआ जो सफाई देने लगे?

IND vs ENG रांची टेस्ट मैच में कमेंट्री के दौरान Sunil Gavaskar ने Dhruv Jurel की तुलना Mahendra Singh Dhoni से कर दी थी. जिसको लेकर अब उन्होंने सफाई दी है. 

Advertisement
Sunil Gavaskar, IND vs ENG, MS Dhoni
सुनील गावस्कर ने ध्रुव जुरेल की धोनी से तुलना को लेकर सफाई दी (PTI/X)
3 मार्च 2024 (Updated: 4 मार्च 2024, 09:41 IST)
Updated: 4 मार्च 2024 09:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन टीम के विकेटकीपर बैटर ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) ने डेब्यू के बाद से ही शानदार खेल दिखाया है. खासकर इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले गए चौथे टेस्ट (IND vs ENG) मैच में जुरेल ने टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इस मैच में कमेंट्री के दौरान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से कर दी थी. जिसको लेकर अब उन्होंने सफाई दी है.

गावस्कर ने अब अपने पुराने बयान को लेकर स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए कहा,

“कोई भी प्लेयर महेंद्र सिंह धोनी नहीं बन सकता. धोनी केवल एक ही हैं. धोनी ने इंडियन क्रिकेट के लिए जितना किया, अगर जुरेल उसका कुछ हिस्सा भी करने में सफल हो जाते हैं तो ये भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा होगा.”

गावस्कर ने आगे कहा,

“जुरेल जिस तरह से खेल के बारे में सोचते हैं, जिस तरह से वह स्थिति का आकलन करते हैं और उसके अनुसार बल्लेबाजी करते हैं, वो मुझे धोनी जैसा महसूस कराते हैं. बैटिंग में वो बीच-बीच में सिक्स लगाते रहते हैं और फिर स्ट्राइक भी रोटेट करते रहते हैं. वहीं कीपिंग में भी, जिस तरह से उन्होंने बेन डकेट को रन आउट किया और फिर जिमी एंडरसन का शानदार कैच लिया, जब धोनी उनकी उम्र के थे तो वो भी ऐसी ही अवेयरनेस दिखाते थे. इसीलिए मैंने कहा कि जुरेल, धोनी की तरह हैं.”

ये भी पढ़ें: ध्रुव जुरेल की बैटिंग देख इंग्लिश प्लेयर को आया 'मैन क्रश', खुद बेन स्टोक्स ने किया खुलासा

गावस्कर ने पहले क्या कहा था?

दरअसल रांची टेस्ट मैच में जुरेल ने दोनों इनिंग्स में शानदार बैटिंग की थी. पहली पारी में वो हालांकि शतक से चूक गए थे. जिसके बाद कमेंट्री करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा था,

“ध्रुव जुरेल का प्रेजेंस ऑफ माइंड देखकर मुझे लगता है कि वो अगले एमएस धोनी हैं. भले ही वो आज एक शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने अपनी पारी में कोई गलती नहीं की. जुरेल भारत के लिए आने वाले समय में बहुत सारी सेंचुरी लगाएंगे. क्योंकि उनका प्रेजेंस ऑफ माइंड काफी अच्छा है.”

गावस्कर के इस बयान से हालांकि पूर्व इंडियन कैप्टन सौरव गांगुली असहमत नजर आए थे. उन्होंने रेवस्पोर्ट्ज से बातचीत करते हुए कहा,

“ध्रुव जुरेल ने मुश्किल विकेट पर दबाव में काफी अच्छी बैटिंग की. उनमें बहुत प्रतिभा है. इसमें कोई संदेह नहीं है. लेकिन धोनी को धोनी बनने में 15 साल लग गए. इसलिए जुरेल को खेलने दीजिए.”

जुरेल का कमाल

जुरेल की बात करें तो उन्हें राजकोट टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिला था. इस मैच में भी जुरेल ने अच्छी बैटिंग की थी. उन्होंने इस मैच की पहली पारी के दौरान 46 रन की पारी खेली थी. जबकि दूसरी इनिंग में उन्हें बैटिंग का मौका नहीं मिला था. वहीं, रांची टेस्ट की पहली पारी में जुरेल ने 90 और दूसरी पारी में नाबाद 39 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

वीडियो: ईशान किशन का ऐसे कटा कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से नाम, जब BCCI ने टेस्ट खेलने बुलाया ये बोला

thumbnail

Advertisement

Advertisement