The Lallantop
Advertisement

महान फुटबॉलर सुनील छेत्री ने किया रिटायरमेंट का एलान, इस दिन खेलेंगे आखिरी मैच!

Sunil Chhetri ने इंटरनेशनल फुटबॉल से retirement की घोषणा कर दी. वो Kuwait के खिलाफ मैच में आखिरी बार मैदान पर उतरेंगे.

Advertisement
Sunil Chhetri, Footballm Indian Football
सुनील छेत्री ने किया रिटायरमेंट का ऐलान (फोटो: PTI)
16 मई 2024 (Updated: 16 मई 2024, 18:06 IST)
Updated: 16 मई 2024 18:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिग्गज फुटबॉलर और भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने इंटरनेशनल फुटबॉल से रिटायरमेंट (Sunil Chhetri retirement) की घोषणा कर दी है. 39 साल के छेत्री कुवैत के खिलाफ इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच खेलेंगे. छेत्री ने 16 मई को एक वीडियो शेयर कर इस बात की जानकारी दी है. भारत और कुवैत के बीच फीफा वर्ल्ड कप 2026 का ये क्वालीफायर मैच 6 जून को खेला जाएगा.

भारतीय फुटबॉल टीम के फॉरवर्ड ने इस वीडियो के दौरान अपने डेब्यू से लेकर अभी तक के करियर को याद किया. करीब 9 मिनट के इस वीडियो को शेयर कर छेत्री ने कहा,

“मैं उस फीलिंग को बयां नहीं कर सकता हूं, जब डेब्यू मैच में ही मैंने पहला गोल किया था. जब मैंने नेशनल टीम की जर्सी पहनी, तो वो एक अलग ही फीलिंग थी. डेब्यू वाले दिन को मैं कभी भी नहीं भूल सकता हूं.”

छेत्री ने आगे कहा,

“मैंने अपने माता-पिता और पत्नी को सबसे पहले इस फैसले के बारे में बताया. मेरे पिता खुश थे लेकिन मेरी मां और पत्नी रोने लगी. मैंने उनसे कहा कि आप मुझे हमेशा कहते थे कि मुझे खेलते हुए देखकर आप बहुत दबाव महसूस करते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.”

ये भी पढ़ें: 'बाद में कोई पछतावा...' विराट कोहली ने रिटायरमेंट को लेकर जो कहा, फैन्स सुनना नहीं चाहेंगे!

छेत्री ने साथ ही कहा,

“मुझे नहीं लगता कि इस देश में किसी भी खिलाड़ी को इतना प्यार मिला है, जितना फैन्स ने मुझे दिया है. मैं सबसे ज्यादा लाडला रहा हूं."

19 साल का लंबा करियर

छेत्री का साल 2005 में सीनियर टीम में उनका डेब्यू हुआ था. 19 साल के लंबे करियर में सुनील छेत्री ने भारत के लिए कुल 150 मैच खेले. जिसमें उनके नाम 94 गोल रहे. वो इंटरनेशनल फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. उनसे ज्यादा गोल सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो (128 गोल), ईरान के अली डेई (108) और लियोनल मेसी (106 गोल) ही कर पाए हैं. 

वीडियो: शुभमन गिल ने हार्दिक पंड्या पर ये बोल दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement