The Lallantop
Advertisement

पंजाब किंग्स ने जिसे रिटेन किया, उस प्लेयर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में गदर काट कोहली की बराबरी कर ली

Zimbabwe के कप्तान Sikandar Raza ने रवांडा के खिलाफ हैट्रिक ली. जिसकी बदौलत जिम्बाब्वे ने 144 रन से जीत हासिल की.

Advertisement
Punjab kings, IPL, T20 World cup
पंजाब किंग्स ने किया कमाल (Twitter)
28 नवंबर 2023 (Updated: 28 नवंबर 2023, 16:25 IST)
Updated: 28 नवंबर 2023 16:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप 2024 के क्वालीफायर मुकाबले में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम ने बड़ी जीत हासिल की है. 27 नवंबर को खेले गए मुकाबले में जिम्बाब्वे ने रवांडा (Rwanda) के खिलाफ 144 रन से बड़ी जीत हासिल की. मैच में जिम्बाब्वे की जीत के हीरो रहे कप्तान सिकंदर रजा (Sikandar Raza). जिन्होंने पहले बल्ले और फिर बैटिंग से कमाल दिखाया.

सिकंदर रजा ने मैच में 36 गेंद पर 58 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. जिसकी बदौलत जिम्बाब्वे ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 215 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. रजा के अलावा टी मारूमानी ने 31 गेंद पर 50 रन बनाए. वहीं रायन बर्ल ने 21 गेंद पर नाबाद 44 रन की पारी खेल टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया.

बारी जब बॉलिंग की आई तो सिकंदर रजा ने यहां भी कमाल कर दिया. उन्होंने शानदार हैट्रिक लेकर टीम रवांडा की टीम को 71 रन पर समेट दिया. रजा ने 2.4 ओवर में 3 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. रजा ने 18वें ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की. जिम्बाब्वे की टीम क्वालीफायर में 4 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है. जबकि नामीबिया की टीम 8 अंक के साथ टॉप पर.

ये भी पढ़ें: कश्मीर में स्टूडेंट्स ने मनाया वर्ल्डकप में भारत की हार का जश्न? पुलिस ने तगड़ा एक्शन लिया है

कमाल की फॉर्म में रजा, कोहली की बराबरी

रजा की बात करें तो हाल ही में उन्हें पंजाब किंग्स की टीम ने रिटेन किया था. उन्होंने IPL 2023 में कुल सात मुकाबले खेले थे. जिसमें उनके नाम 27.80 की औसत से 139 रन बनाए थे. जबकि उनके नाम कुल 3 विकेट रहे थे. रजा साल 2023 में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. रवांडा के खिलाफ उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इस साल ये उनका छठा 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड था. साल 2023 में सबसे ज्यादा बार 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीतने के मामले में सिकंदर रजा ने टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली की बराबरी कर ली. अब रजा जिस फॉर्म में चल रहे हैं, उसका फायदा पंजाब किंग्स को आने वाले IPL सीज़न में जरूर मिल सकता है.

वीडियो: सूर्यकुमार यादव ने रिंकू सिंह की या किसी और की तुलना धोनी से कर दी?

thumbnail

Advertisement