The Lallantop
Advertisement

शुभमन गिल ने धुआंधार पारी खेल वीरेंद्र सहवाग का सालों पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया

शुभमन गिल इस वक्त कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं

Advertisement
Shubman Gill, syed mushtaq ali, INDvsNZ
शुभमन गिल का शानदार शतक (Twitter)
2 नवंबर 2022 (Updated: 2 नवंबर 2022, 12:08 IST)
Updated: 2 नवंबर 2022 12:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शुभमन गिल (Shubman Gill). टीम इंडिया के धुरंधर ओपनर. टेस्ट क्रिकेट और वनडे में कमाल दिखाने के बाद गिल ने अब T20 क्रिकेट में धमाल मचाया है. गिल ने सैयद मुश्ताक अली T20 ट्रॉफी में धुआंधार शतक लगा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

पंजाब की तरफ से खेलते हुए इस युवा ओपनर ने कर्नाटक के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली. गिल ने 55 गेंदों में 11 चौके और 9 छक्‍के की मदद से 126 रन बनाए. जिसकी बदौलत पंजाब ने कर्नाटक को 9 रन से हरा दिया. गिल ने अपनी इस पारी के दौरान वीरेंद्र सहवाग के 8 साल पुराने रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया है.

#Gill ने Viru का रिकॉर्ड तोड़ा

तूफानी शतकीय पारी खेल शुभमन गिल ने बड़ी उपलब्धि हासिल की. वो T20 नॉकआउट मैच में सबसे बड़ा पर्सनल स्‍कोर बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं. गिल से पहले ये रिकॉर्ड भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग के नाम था. जिन्होंने साल 2014 में किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 122 रन की पारी खेली थी. 

वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ऋद्धिमान साहा तीसरे स्‍थान पर हैं. जिन्‍होंने भी 2014 में किंग्‍स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए KKR के खिलाफ नाबाद 115 रन बनाए थे. इसके अलावा गिल T20 क्रिकेट में पंजाब की तरफ से भी किसी मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं.

#Gill को मिला T20I टीम में मौका

T20 वर्ल्डकप के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज़ खेलनी है. जहां बांग्लादेश के खिलाफ टीम टेस्ट और वनडे सीरीज़ खेलेगी, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम वनडे और T20I सीरीज़ में हिस्सा लेगी. ऐसे में शुभमन गिल को सभी टीम में जगह दी है. वो वनडे और टेस्ट टीम में पहले से ही मौजूद थे, लेकिन डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I टीम में भी चुना गया है.

जिसको लेकर गिल ने खुशी जाहिर की. युवा भारतीय ओपनर के मुताबिक टीम में चुना जाना अच्छा अहसास है. उन्होंने कहा,

किसी भी फॉर्मेट में इंडियन टीम में चुना जाना एक अच्छा अहसास है. अब मुझे यह दिखाना होगा कि मैं इस मौके के लायक हूं’

# Punjab vs Karnataka

सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के मैच की बात करें तो पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 225 रन का स्कोर बनाया. गिल के अलावा टीम के लिए अनमोलप्रीत सिंह ने 59 रन की पारी खेली. जवाब में कर्नाटक की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 216 रन बना सकी और मैच 9 रन से हार गई.

ऋषभ पंत को अब टीम इंडिया में वापस आ जाना चाहिए

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement