The Lallantop
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ पहले टेस्ट से बाहर हुआ इंडियन स्टार बैट्समेन?

नागपुर में खेला जाना है, भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट.

Advertisement
Shreyas_jadeja_Shubman. Photo: PTI
श्रेयस अय्यर, रविन्द्र जडेजा, शुभमन गिल. Photo: PTI
font-size
Small
Medium
Large
1 फ़रवरी 2023 (Updated: 1 फ़रवरी 2023, 23:47 IST)
Updated: 1 फ़रवरी 2023 23:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और न्यूज़ीलैंड सीरीज़ के ठीक बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक बड़ी सीरीज़ होने वाली है. दोनों टीम्स पहले चार मैच की टेस्ट सीरीज़ और फिर तीन मैच की वनडे सीरीज़ खेलेंगी. लेकिन पहले टेस्ट से पहले ही टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग गया है.  

भारतीय बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. श्रेयस अय्यर को पीठ में चोट है जिसकी वजह से उन्हें अभी और आराम करने की सलाह दी गई है. श्रेयस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ शुरुआती टेस्ट के लिए टीम इंडिया का हिस्सा थे. लेकिन अब क्रिकइंफो की रिपोर्ट में ये साफ हो गया है कि श्रेयस नौ फरवरी से नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे.

श्रेयस पूरी तरह फिट ना होने पर बुधवार को NCA लौट गए हैं, और अब उन्हें वहां फ़िटनेस टेस्ट पास करना होगा. इससे पहले पीठ की चोट के कारण ही श्रेयस न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ से भी बाहर हो गए थे.

श्रेयस पूरी तरह से फिट नहीं हैं. लेकिन रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि BCCI ने श्रेयस के वर्कलोड को भी ध्यान में रखते हुए उन्हें पहले टेस्ट से बाहर रखा है. हालांकि दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले उनके टीम से जुड़ने की बात कही जा रही है.

इससे पहले भी श्रेयस NCA में थे, और वहां पर एक सप्ताह गुज़ारने के बाद वो अपने घर मुंबई लौटे थे. बांग्लादेश के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के दौरान उन्हें पीठ के निचले हिस्से में चोट आई थी. जिसके बाद श्रेयस को NCA में ही निगरानी में रखा गया था. क्रिकइंफो ने बताया कि श्रेयस को चोट से वापसी करवाने के लिए NCA में इंजेक्शन भी दिया गया था.

श्रेयस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ पहले टेस्ट की टीम से बाहर हो गए हैं. लेकिन पहले टेस्ट के लिए श्रेयस की जगह भारतीय दल में किसी को भी शामिल नहीं किया गया है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज़ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिहाज़ से बेहद महत्वपूर्ण है. अगर भारत इस सीरीज़ को बड़े अंतर से जीतता है तो वो WTC के फाइनल में खेलने उतरेगा.

वीडियो: Ind vs Pak हुआ तो पाकिस्तान भारत को हरा देगा?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement