The Lallantop
Advertisement

मुश्किल में फंसी टीम को शार्दुल ने सेंचुरी मार बचाया, फिर ऐसा सेलिब्रेशन कि कप्तान भी...

Shardul Thakur ने रणजी सेमी फ़ाइनल में कमाल की सेंचुरी मारी. उन्होंने अपनी बैटिंग से पहले मुंबई को बचाया और फिर कमाल के अंदाज में सेलिब्रेट किया. कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी उनके इस सेलिब्रेशन में सहयोग किया.

Advertisement
Shardul Thakur
शार्दुल ठाकुर ने कमाल कर दिया (स्क्रीनग्रैब)
3 मार्च 2024 (Updated: 3 मार्च 2024, 18:57 IST)
Updated: 3 मार्च 2024 18:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शार्दुल ठाकुर ने सेंचुरी जड़ दी है. जी हां मुंबई के इस ऑलराउंडर ने रणजी ट्रॉफ़ी सेमी फ़ाइनल में अपनी पहली फ़र्स्ट क्लास सेंचुरी जड़ी. उन्होंने लॉन्ग ऑफ़ के ऊपर से बेहतरीन छक्का जड़, सेंचुरी पूरी की. और इसके बाद धमाकेदार जश्न मनाया. इससे पहले तमिल नाडु के साई किशोर ने अकेले दम पर मुंबई के बैटिंग ऑर्डर की हालत खराब कर दी. साई ने छह विकेट निकाले.

साई की बोलिंग के चलते मुंबई का कोई भी बल्लेबाज देर तक क्रीज़ पर नहीं टिक पाया. लेकिन ठाकुर ने इन बोलर्स की जमकर ख़बर ली. ठाकुर ने 105 गेंदों पर 109 रन की पारी खेली. उन्होंने 13 चौके और चार छक्के जड़े. ठाकुर की इस बैटिंग के दम पर मुंबई ने पहली पारी में 200 से ज्यादा की लीड ले ली. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई ने नौ विकेट खोकर 353 रन बना लिए थे. जबकि तमिल नाडु की पहली पारी 146 रन पर खत्म हुई थी.

इससे पहले शार्दुल ने 95 के निजी स्कोर पर अजित राम की गेंद पर बेहतरीन छक्का जड़ अपनी सेंचुरी पूरी की. उनकी सेंचुरी 89 गेंदों पर आई. शार्दुल ने सेंचुरी का जश्न भी बेहतरीन तरीके से मनाया. उन्होंने लंबी छलांग मार, हवा में पंच किया और फिर ड्रेसिंग रूम की ओर उंगली से इशारा भी किया.

इस दौरान मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी बहुत खुश दिख रहे थे. 32 साल के ठाकुर जब बैटिंग पर आए थे, तो मुंबई की टीम 106 रन पर सात विकेट गंवा चुकी थी. इसके बाद ठाकुर ने विकेट कीपर हार्दिक तमोरे के साथ 105 रन जोड़े.

यह भी पढ़ें: श्रेयस, ईशान मामले पर BCCI को मिला पाकिस्तानी खिलाड़ी का सपोर्ट!

इसके बाद उन्होंने टेलेंडर तनुष कोटियन के साथ 79 रन की पार्टनरशिप की. इन साझेदारियों के चलते मुंबई ने पहली पारी में बड़ी लीड ले ली. कुलदीप सेन ने अंत में उनका विकेट लिया. इसी मैच के जरिए श्रेयस अय्यर ने आखिरकार डॉमेस्टिक रेड बॉल क्रिकेट में वापसी की. हालांकि, उनकी वापसी इतनी अच्छी नहीं गई. वह सिर्फ़ तीन रन बनाकर आउट हो गए.

हाल ही में श्रेयस को BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर किया गया था. इस मैच में टीम की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे भी नाकाम रहे. वह सिर्फ़ 19 रन ही बना पाए. रहाणे इस पूरे सीजन रन नहीं बना पाए हैं. हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम रणजी सेमी फ़ाइनल तक पहुंच गई है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement