The Lallantop
Advertisement

संगकारा की अगर ये बात मान ली तो संजू सैमसन वर्ल्ड कप खेल लेंगे!

सब देखेंगे, ये युवा खिलाड़ी क्या कर सकता है!

Advertisement
Kumar Sangkkara gives tips to Sanju Samson
संजू सैमसन. (फाइल फोटो)
29 दिसंबर 2022 (Updated: 29 दिसंबर 2022, 19:27 IST)
Updated: 29 दिसंबर 2022 19:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

संजू सैमसन. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज. श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैच की T20I सीरीज़ वाले स्कॉवड में संजू का नाम है. हालांकि, इतने ही मैच वाली वनडे सीरीज़ में उनका चुनाव नहीं किया गया है. और इसी को देखते हुए पूर्व श्रीलंकन कैप्टन कुमार संगकारा ने उनको टिप्स दिए हैं. संगकारा का कहना है कि संजू को शांति रखनी होगी और बेकरार नहीं होना है. 

स्टार स्पोर्ट्स के शो में संजू पर बात करते हुए कुमार संगकारा बोले कि संजू के पास किसी भी नंबर पर बैटिंग करने की काबिलियत है, लेकिन उनको अपना दिमाग शांत रखना होगा. उन्होंने कहा, 

‘उसको चीज़ें सिम्पल रखनी होंगी, सिर्फ बैटिंग पर ध्यान देना होगा. IPL एक अलग चीज़ है और इंडिया के लिए खेलना अलग. संजू सैमसन को इंडियन टीम में होकर ये समझना होगा कि उनकी जॉब क्या है. जब भी आप मैदान पर उतरें, तय करें कि आप शांत रहें. आपको इस बारे में स्पष्टता हो कि आप अपना रोल कैसे निभाने जा रहे हैं. 

शायद उसको अपनी पसंद की पोजिशन से अलग आकर बल्लेबाजी करनी पड़े, निर्भर करता है कि वो (टीम) उन्हें कहां फिट करना चाहती है. चाहे वो टॉप पर बल्लेबाजी करें या पांचवें, छठवें नंबर पर लोअर मिडल ऑर्डर में, उनके पास वो गेम, वो ताकत, वो टच, प्लेसमेंट और मानसिकता है, अच्छा करने की. 

एक चीज़ जो उनको नहीं करनी है, वो ये है कि उनको ये नहीं सोचना हैं कि ये उनका अपनी क्षमता प्रूव करने का आखिरी मौका है. और सफलता के लिए बेताब नहीं होना है. हर एक चीज़ उनके पक्ष में काम कर रही है. वो एक कमाल के युवा खिलाड़ी है. उनके पास स्किल्स और टैम्परामेंट है. 

इसे व्यवस्थित होने दें, इससे लड़ें नहीं. सुनिश्चित करें कि उस दिन जो आपके पास आता है, उसके साथ तालमेल बिठा सकें. और फिर, वहां जाए और जैसे वो खेलते हैं उसको एंजॉय करें.’ 

इसके साथ संगकारा ने संजू के टैलेंट पर भी बात की. उन्होंने कहा, 

‘जब तक आप अच्छा खेलते हैं तब तक आप अपने परिणामों की परवाह किए बिना अपने क्रिकेट का आनंद ले सकते हैं. जब तक आप अपने स्किल वाले लेवल पर खेलते है. और जब संजू की बात आती है तो यह बिल्कुल सच है. अगर वो अपने स्किल वाले लेवल पर खेल सकता है, तो वह अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाएगा.

ये उनके और उनके फ़ैन्स के लिए बढ़िया मौका है. जो देख सकते हैं कि ये युवा खिलाड़ी क्या कर सकता है क्योंकि ये एक कमाल का टैलेंट है’ 

बताते चलें, श्रीलंका का इंडिया दौरा 3 जनवरी से शुरू होगा. 

वीडियो: रमीज़ राजा का टीम इंडिया पर बयान सुनकर लगेगा कि नौकरी छूटने का उनको भारी धक्का लगा है

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement