The Lallantop
Advertisement

बाबर या विराट, किसके फैन हैं जयसूर्या और उनका बेटा?

सनत जयसूर्या के बेटे के फेवरेट क्रिकेटर हैं विराट कोहली.

Advertisement
Virat Kohli, Babar Azam. Photo: AP
विराट कोहली, बाबर आज़म. फोटो: AP
font-size
Small
Medium
Large
10 सितंबर 2022 (Updated: 11 सितंबर 2022, 12:11 IST)
Updated: 11 सितंबर 2022 12:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

विराट कोहली और बाबर आज़म वाली डिबेट में श्रीलंकाई दिग्गज सनत जयसूर्या का बयान है. जयसूर्या ने विराट और बाबर में से विराट कोहली को चुना है. जयसूर्या ने कहा है कि विराट कोहली उनके और उनके बेटे दोनों के फेवरेट क्रिकेट प्लेयर हैं. दरअसल विराट कोहली और बाबर आज़म को लेकर पिछले कई सालों से ये डिबेट चल रही है कि दोनों में से कौन सा क्रिकेटर ज़्यादा महान है. इस डिबेट में दोनों ही खिलाड़ियों पर बंटी हुई राय दिखती है.

स्पोर्ट्सकीड़ा से खास बातचीत में सनत जयसूर्या ने बाबर और विराट में से किसी को चुनने वाली बात में विराट कोहली को अपना फेवरेट क्रिकेटर बताया. उन्होंने कहा कि वो ही नहीं उनका बेटा भी विराट का बड़ा फैन है. जयसूर्या ने इस बातचीत में कहा,

'मैं विराट कोहली को पसंद करता हूं. वो मेरे और मेरे बेटे के फेवरेट प्लेयर हैं.'

हालांकि विराट कोहली और बाबर आज़म के बीच आपस में ऐसा कोई भी कॉम्पटीशन नहीं दिखता. विराट कोहली के मुश्किल वक्त में बाबर आज़म ने खुलकर विराट का सपोर्ट किया था. वहीं विराट कोहली ने भी बाबर आज़म को एक अच्छा इंसान बताया था. और कहा था कि वो हमेशा कुछ नया सीखने के लिए तैयार रहते हैं.

एशिया कप में दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करें तो बाबर आज़म के लिए ये टूर्नामेंट इतना यादगार नहीं रहा है. उन्होंने एशिया कप 2022 में पांच मुकाबले खेले हैं. जिनमें उन्होंने 12 की बेहद खराब बल्लेबाज़ी औसत से 63 रन बनाए हैं. वहीं दूसरी तरफ हैं भारतीय स्टार विराट कोहली. जिन्होंने पांच मैचों में 92 की बल्लेबाज़ी औसत से 276 रन बनाए हैं. जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं.

ये दोनों खिलाड़ी हाल में एशिया कप 2022 में आमने-सामने थे. भारतीय टीम एशिया कप से हारकर बाहर हो गई है. ऐसे में विराट अब टूर्नामेंट में खेलते नहीं दिखेंगे. लेकिन बाबर आज़म की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है. जहां उनका मुकाबले श्रीलंका के साथ 12 सितम्बर को होगा.   

विराट ने शतक जड़कर इंडियन फैन्स के साथ किसका दिल जीता?

thumbnail

Advertisement

Advertisement