The Lallantop
Advertisement

तेंडुलकर के एक शॉट ने लोगों को 24 साल पीछे पहुंचा दिया!

बवाली पारी खेल गए सचिन.

Advertisement
Sachin Tendulkar, Road safety series, IndvsENG
सचिन का शानदार शॉट (Twitter/RSWorldSeries)
23 सितंबर 2022 (Updated: 23 सितंबर 2022, 21:44 IST)
Updated: 23 सितंबर 2022 21:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar). दुनिया के महानतम क्रिकेटर. सचिन को क्रिकेट से संन्यास लिए नौ साल हो चुके हैं, लेकिन उनके बल्ले की धार आज भी कम नहीं हुई है. रोड सेफ्टी सीरीज़ में इंडिया लेजेंड्स की कमान संभाल रहे तेंडुलकर गजब का खेल दिखा रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड लेजेंड्स के खिलाफ़ शानदार पारी खेल, फ़ैन्स को पुराने दिन याद दिला दिए.

गुरुवार, 22 सितंबर को देहरादून में खेले गए मैच में सचिन ने महज़ 20 गेंद पर 40 रन की शानदार पारी खेली. अपनी पारी के दौरान सचिन ने चार चौके और तीन छक्के लगाए. उनकी इस पारी की बदौलत इंडिया लेजेंड्स ने 15 ओवर में पांच विकेट खोकर 170 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड लेजेंड्स की टीम 15 ओवर में छह विकेट पर 130 रन ही बना सकी.

इस शानदार पारी के लिए 49 वर्षीय सचिन तेंडुलकर को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.  मैच में सचिन की इस बेहतरीन पारी के साथ ही उनके द्वारा लगाए गए छक्कों की भी काफी चर्चा हो रही है. इस मैच में सचिन ने ऐसा छक्का मारा कि फ़ैन्स को 24 साल पहले उनके द्वारा खेला गया शॉट याद आ गया.

# Sachin के शॉट ने दिलाई 1998 की याद

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में सचिन शुरुआत से ही अपने पुराने टच में दिखे. उन्होंने मैच के पहले ओवर में स्क्वायर लेग की तरफ चौका लगाया. वहीं अगले ओवर में क्रिस ट्रेमलेट को दो छक्के और एक चौका जड़ दिया. सचिन ने पहला छक्का लैप शॉट के जरिए लगाया. लेकिन असली मौज तो इसके बाद आई जब उनके द्वारा लगाए छक्के ने फ़ैन्स को नॉस्टैल्जिक कर दिया.

दरअसल ट्रेमलेट की गेंद पर सचिन आगे निकले और उनके सिर के ऊपर से सिक्स लगा दिया. ये शॉट कुछ उसी तरह का था जैसा उन्होंने साल 1998 में शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ लगाया था. इस दौरान उन्होंने माइकल कैस्प्रोविच की गेंद को बाउंड्री से बाहर भेजा था.

# Social Media पर शानदार रिएक्शन

सचिन के इस शॉट को देखकर एक यूजर ने लिखा,

‘शारजाह 2.0. क्या शानदार खिलाड़ी हैं सचिन तेंडुलकर.  पुराने दिनों की यादें ताजा कर रहे हैं.’

एक और यूजर ने सवाल किया,

'क्या हम साल 1998 में हैं?'

वहीं एक यूजर ने लिखा,

‘49 साल की उम्र में भी अगर वो पिच पर हैं, तो उनका दबदबा रहेगा. इसी वजह से इन्हें क्रिकेट का भगवान माना जाता है.’

# मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो इंडिया लेजेंड्स ने पहले बैटिंग करते हुए 15 ओवर में 5 विकेट पर 170 रन बनाए. सचिन तेंडुलकर के अलावा युवराज सिंह ने 15 गेंद पर नाबाद 31 रन का योगदान दिया. जवाब में इंग्लैंड लेजेंड्स की टीम छह विकेट खोकर 130 रन ही बना सकी. टीम के लिए मस्टर्ड ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए. इंडिया लेजेंड्स के लिए राजेश पवार ने तीन विकेट हासिल किए.

रोहित शर्मा से कप्तानी नहीं हो पा रही है तो छोड़ दें!

thumbnail

Advertisement