The Lallantop
Advertisement

बस पांच छक्के और कुछ रन… तमाम दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे रोहित शर्मा!

रोहित शर्मा चाहेंगे कि उनकी टीम 2018 का प्रदर्शन दोहरा दे.

Advertisement
Rohit Sharma file image
रोहित शर्मा (फाइल)
25 अगस्त 2022 (Updated: 25 अगस्त 2022, 22:54 IST)
Updated: 25 अगस्त 2022 22:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एशिया कप 2022 शुरू होने वाला है. ये टूर्नामेंट दुबई में खेला जाएगा. टीम्स यूएई पहुंच चुकी हैं और प्रैक्टिस भी शुरू हो चुकी है. दुनिया भर के क्रिकेट फ़ैन्स की नज़रें इंडिया और पाकिस्तान के मैच पर रहेंगी. तो हमने सोचा क्यों न आपको इस मैच से पहले रोहित शर्मा से जुड़े दो रिकॉर्ड्स बता दें, जो वो तोड़ने की कगार पर हैं.

इंडियन टीम के कैप्टन रोहित शर्मा पर सबकी नजर रहेगी. रोहित शर्मा इसी साल हर फॉर्मैट में इंडिया के कैप्टन बने हैं. हालांकि 2018 एशिया कप में उन्होंने टीम इंडिया को लीड किया था और ट्रॉफी भी जिताई थी. विराट कोहली 2018 एशिया कप से इंजरी के चलते बाहर हो गए थे. रोहित एक बार फिर चाहेंगे कि उनकी टीम 2018 वाला प्रदर्शन दोहराए और ट्रॉफी अपने नाम करे.

इस जीत में रोहित की भूमिका भी अहम रहेगी. इंडिया के स्टार बैट्समैन विराट कोहली पिछले कुछ समय से आउट-ऑफ-फॉर्म रहे हैं. और केएल राहुल ने हाल ही में इंजरी के बाद टीम में वापसी की है. इन दोनों की फॉर्म देखते हुए, रोहित की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. अगर रोहित अच्छी बैटिंग करते हैं, तो न सिर्फ वो टीम इंडिया को मैच जिता सकते हैं, बल्कि इसके साथ ही वो दो नए रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर सकते हैं.

रोहित शर्मा के पास शाहिद अफरीदी और सचिन तेंडुलकर के रिकॉर्ड्स तोड़ने का मौका है. रोहित ने अब तक एशिया कप में 21 छक्के जड़े हैं. वहीं शाहिद ने अब तक एशिया कप में 26 छक्के लगाए हैं. इस लिस्ट पर दूसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या हैं. जयसूर्या ने 23 छक्के लगाए हैं. दिलचस्प बात ये है कि रोहित और शाहिद, दोनों ने अब तक एशिया कप में 27 मैच खेले हैं. ये बताने की जरूरत नहीं है कि रोहित अगर पांच छक्के और लगा देते हैं, तो वो एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर बन जाएंगे.

रोहित के पास सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका भी है. रोहित ने अब तक एशिया कप में 883 रन बनाए हैं. वहीं सचिन ने 23 मैच में 971 रन बनाए हैं. अगर रोहित इस टूर्नामेंट में 89 रन बना लेते हैं, तो वो सचिन से आगे हो जाएंगे और एशिया कप में इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बन जाएंगे. इस टेबल के टॉप पर सनथ जयसूर्या हैं. सनथ ने 24 मैच में 1220 रन बनाए हैं.

रोहित के अलावा विराट के पास भी सचिन को पार करने का मौका है. विराट ने अब तक एशिया कप में 16 मैच खेलकर 766 रन बनाए हैं. विराट अगर 205 से ज्यादा रन बना देते हैं, तो वो सचिन का एशिया कप का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. विराट एक ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं और फ़ैन्स चाहेंगे कि विराट फॉर्म में लौट आएं. कोहली ने 2022 में सिर्फ चार T20 मैच खेले हैं.

इंडिया और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मैच खेला जाना है. 

पाकिस्तान के खिलाफ एक पचासा और विराट हेटर्स का मुंह बंद हो जाएगा

thumbnail

Advertisement

Advertisement