The Lallantop
Advertisement

ऋषभ पंत का ये शॉट T20 वर्ल्ड कप में उनकी जगह पक्की करा देगा..!

पंत के उस शॉट को फ्लिक/स्कूप जो भी कहें, पर शॉट ने लोगों का दिल जीत लिया.

Advertisement
rishabh pant ipl 2024 no look six against kkr t20 world cup
ऋषभ पंत की इस पारी के बाद लोगों को पुराने पंत की याद आ गई. (फोटो- ट्विटर)
3 अप्रैल 2024 (Updated: 18 अप्रैल 2024, 17:54 IST)
Updated: 18 अप्रैल 2024 17:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

15 महीने क्रिकेट से दूरी. NCA में रीहैब. और अब IPL 2024 में वापसी. भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant against KKR) की वापसी का सबको इंतजार था. इंतजार उनके गजब के शॉट्स देखने का ज्यादा था. उन शॉट्स की पिछले दो मैचों में वापसी हुई है. पंत पिछले दो मैच में लय में भी दिखे हैं. कोलकाता के खिलाफ दिल्ली मैच तो हारी, लेकिन कप्तान पंत के No Look SIX की बात हर जगह की जा रही है. इसके साथ ही T20 वर्ल्ड कप में उनकी वापसी की बात भी होने लगी है.

पंत पहली गेंद से ही मूड में थे

दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच में कोलकाता ने पहले बैटिंग की. बैटिंग क्या, दिल्ली के बोलर्स मैच में अपनी लय पकड़ ही नहीं पाए. 272 रन बने. टारगेट चेज़ करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. दूसरे ओवर में टीम ने पृथ्वी शॉ का विकेट खोया. दो ओवर में स्कोर था 21 रन. अगले ही ओवर में टीम को मिशेल मार्श के रूप में दूसरा झटका लगा. चौथे ओवर में तीसरा विकेट गिरा. अभिषेक पोरेल बिना खाता खोले आउट हो गए.

अब बारी थी दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत की. 4 ओवर में टीम 27 रन पर तीन विकेट खो चुकी थी. पांचवें ओवर में डेविड वॉर्नर का भी विकेट गिर गया. लेकिन पंत को इन सभी चीजों से फर्क पड़ता नहीं है. पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर पंत ने अपना पहला छक्का मारा. स्टार्क की गेंद को फाइन लेग के ऊपर से फ्लिक कर बाउंड्री पार पहुंचा दिया. पारी में ये पंत की पहली बॉल थी.

पंत अलग ही मूड में दिख रहे थे. सातवें ओवर में गेंद आंद्रे रसेल के हाथ में थी. चौथी और पांचवीं गेंद पर पंत ने लगातार छक्के लगाए. वो 6 गेंद में 20 रन बना चुके थे. दूसरे छोर पर ट्रिस्टन स्टब्स भी पंत का बढ़िया साथ दे रहे थे. 9 ओवर में दिल्ली ने चार विकेट पर 83 रन बना लिए थे. स्टब्स 16 गेंद में 25 रन बनाकर खेल रहे थे. और पंत 11 गेंद में 23. टीम ने मैच में वापसी कर ली थी.

पंत ने एक ओवर में जड़े 28 रन

12वें ओवर की बारी आई. अब तक दिल्ली 97 रन बना चुकी थी. बॉल वेंकटेश अय्यर के हाथ में थी. पंत ने अय्यर के इस ओवर में चार चौके और दो छक्के लगाए. ओवर में रन पड़े 28. सबसे खास शॉट लगा ओवर की तीसरी गेंद पर. पंत ने No Look SIX लगाया. पंत के उस शॉट को फ्लिक/स्कूप जो भी कहें, पर शॉट ने लोगों का दिल जीत लिया. अगले ओवर में पंत कैच आउट हो गए. 25 गेंद में 55 रन की पारी खेलकर.

ऋषभ पंत की इस पारी के बाद लोगों को पुराने पंत की याद आ गई. कई लोगों ने कहा Vintage पंत इज़ बैक. तो किसी ने लिखा कि इस कमबैक का हम सभी को इंतजार था. इससे पहले पंत ने CSK के साथ मैच में 32 गेंद में 52 रन बनाए थे. दिल्ली की टीम ने वो मैच 20 रनों से जीता था.

क्रिकेट कमेंटेटर अयाज़ मेमन ने कहा कि पंत ने टी20 वर्ल्ड कप की टीम की तरफ एक कदम और बढ़ा लिया है. अयाज़ ने X पर लिखा,

पंत दिल्ली को जीत तो नहीं दिला सके, लेकिन उन्होंने भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह पाने की दिशा में एक और कदम बढ़ा दिया है.

मैच के बाद ऋषभ पंत ने ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए कहा,

हम 272 का स्कोर चेज़ करना चाहते थे. हम टारगेट चेज़ न करने के बजाय ऑल आउट हो जाना पसंद करेंगे.

नरेन को प्लेयर ऑफ दी मैच

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए KKR ने 272 रन बनाए. सुनील नरेन ने 39 गेंद में 85 रन का पारी की खेली. अंगकृष रघुवंशी 27 गेंद पर 54 रन बनाए. रसेल ने 41 और रिंकू सिंह ने 26 की पारी खेली. दिल्ली के लिए अनरिख नॉर्क्या ने तीन और इशांत शर्मा ने दो विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर ऑलआउट हो गई. ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 55 और स्टब्स ने 54 रन की पारी खेली. कोलकाता के लिए वैभव अरोड़ा और वरुण चक्रवर्ती ने तीन-तीन विकेट झटके. मिशेल स्टार्क ने दो, आंद्रे रसेल और सुनील नरेन एक-एक विकेट लिया. मैच में शानदार बैटिंग के लिए नरेन को प्लेयर ऑफ दी मैच अवॉर्ड मिला.

वीडियो: धोनी के सामने पंत का हेलिकॉप्टर शॉट, फ़ैन्स क्या बोले?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement