The Lallantop
Advertisement

4 गेंद पर 4 विकेट... रणजी ट्रॉफी मैच में मध्यप्रदेश के बॉलर ने मौज कर दी है

मध्यप्रदेश के पेसर Kulwant Khejroliya ने बड़ौदा के खिलाफ Ranji Trophy मैच में गदर काट दिया है. जबकि Jalaj Saxena ने बंगाल के खिलाफ कमाल की बॉलिंग की है.

Advertisement
Ranji Trophy, Madhya pradesh, kerala
रणजी ट्रॉफी में मध्यप्रदेश के लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया ने धारदार गेंदबाजी की है (BCCI/Domestic)
13 फ़रवरी 2024
Updated: 13 फ़रवरी 2024 15:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के एक मैच में मध्यप्रदेश के पेसर कुलवंत खेजरोलिया (Kulwant Khejroliya) ने गदर काट दिया. बड़ौदा के खिलाफ मैच में लेफ्ट आर्म के पेसर ने चार गेंद पर चार विकेट लेने का कारनामा किया. जिसकी बदौलत मध्यप्रदेश ने बड़ौदा के खिलाफ पारी और 52 रन से जीत हासिल की. उनसे पहले रणजी ट्रॉफी इतिहास में महज दो बॉलर ही ये काम कर पाए हैं.

कुलवंत खेजरोलिया ने बड़ौदा की दूसरी पारी के दौरान 34 रन देकर कुल 5 विकेट लिए. उन्होंने 4 बॉल पर 4 विकेट लेकर बड़ौदा की पारी को समेट दिया. खेजरोलिया ने 95वें ओवर की दूसरी गेंद पर शाश्वत रावत को बोल्ड किया. इसके बाद उन्होंने महेश पिठिया, भार्गव भट्ट और आकाश सिंह को भी अपना शिकार बनाया. खेजरोलिया रणजी ट्रॉफी के इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाले सिर्फ तीसरे गेंदबाज बन गए हैं.  उनसे पहले जम्मू-कश्मीर के मोहम्मद मुदस्सिर और दिल्ली के शंकर सैनी ये कारनामा कर चुके हैं. शंकर सैनी ने साल 1995 और जबकि मोहम्मद मुदस्सिर ने 2015 में ऐसा किया था. खेजरोलिया ने पहली पारी में 2 विकेट अपने नाम किए थे.

ये भी पढ़ें: सुनील गावस्कर ने किस क्रिकेटर को बताया धोनी की कॉपी? IPL 2024 में मचा सकता है धमाल!

जलज सक्सेना का 9 विकेट

वहीं, केरल के स्पिनर जलज सक्सेना (Jalaj Saxena) ने भी शानदार गेंदबाजी की थी. केरल की तरफ से खेलते हुए 37 साल के स्पिनर ने एक पारी में 9 विकेट लेने का कारनामा किया था. उन्होंने बंगाल के खिलाफ मैच की पहली पारी में कप्तान मनोज तिवारी समेत 9 विकेट हासिल किया था. उनकी इस शानदार बॉलिंग के बदौलत केरल ने मैच में बंगाल के खिलाफ 109 से जीत हासिल की थी. वो केरल की तरफ से ऐसा मुकाम हासिल करने वाले पहले बॉलर बन गए हैं.

जलज ने ना सिर्फ पहली पारी बल्कि दूसरी पारी में भी बेहतरीन बॉलिंग की. उन्होंने दूसरी पारी में भी 37 रन देकर चार प्लेयर्स को आउट किया. इसके साथ-साथ जलज ने बल्ले से भी योगदान दिया. उन्होंने पहली पारी में 40 जबकि दूसरी पारी में 37 रन बनाए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.
 

thumbnail

Advertisement