The Lallantop
Advertisement

राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के कोच? बड़ी अपडेट सामने आई है

राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट वर्ल्ड कप 2023 के साथ ही खत्म हो गया था. BCCI चाहता था कि द्रविड़ ने अपने कार्यकाल के दौरान जो स्ट्रक्चर बनाया था, उसमें निरंतरता बनी रहे.

Advertisement
Rahul Dravid, Head coach, VVS laxman
राहुल द्रविड़ बने रहेेंगे कोच. (PTI)
29 नवंबर 2023 (Updated: 29 नवंबर 2023, 14:36 IST)
Updated: 29 नवंबर 2023 14:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid). 'द वाल' नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ टीम इंडिया का हेड कोच (Head Coach) बने रहेंगे. राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट वर्ल्ड कप 2023 के साथ ही खत्म हो गया था. लेकिन अब उन्होंने BCCI का नया कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है. BCCI की तरफ से एक प्रेस रीलीज के जरिए इस बात की जानकारी दी गई है.

BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने राहुल द्रविड़ के कोच पद पर बने रहने को लेकर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा,

‘’मुझे खुशी है कि राहुल द्रविड़ ने मुख्य कोच बने रहने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया. यह उनके और BCCI के बीच म्यूचुअल रिस्पेक्ट और साझा दृष्टिकोण को दर्शाता है. मुझे इस बात में कोई संदेह नहीं है कि टीम उनके नेतृत्व में सफलता के शिखर तक पहुंचेगी और नए स्टैंडर्ड सेट करेगी"

राहुल द्रविड़ ने भी अपने पहले कार्यकाल के दौरान मिले सपोर्ट के लिए टीम के सदस्यों को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा,

‘’टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल बेहद यादगार रहे हैं. हमने साथ में उतार-चढ़ाव देखे हैं. इस दौरान, टीम की तरफ हमें जो समर्थन और सौहार्द मिला है, वो अभूतपूर्व रहा है.''

ESPN Cricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक BCCI चाहता था कि द्रविड़ ने अपने कार्यकाल के दौरान जो स्ट्रक्चर बनाया था, उसमें निरंतरता बनी रहे. और इस वजह से ही बोर्ड ने राहुल द्रविड़ को नया कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया था. जिसे द्रविड़ ने स्वीकार कर लिया है. द्रविड़ अपने दूसरे कार्यकाल में टीम के साथ पहली बार साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएंगे. इस दौरे की शुरुआत 10 दिसंबर को वाइट बॉल सीरीज़ से होगी. जिसमें तीन T20I और तीन वनडे मैच होंगे. और दो टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ एक-दो नहीं, बोरी भर के रिकॉर्ड्स बना डाले!

 T20 सीरीज का पहला मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मैच 12 दिसंबर को और तीसरा T20 मैच 14 दिसंबर को खेला जाएगा. वनडे सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर, जबकि आखिरी वनडे मैच 21 दिसंबर को खेला जाएगा. जबकि इस दौरे पर दो टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे. 26 दिसंबर को टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा. इसके अलावा दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा. 

रवि शास्त्री को किया था रिप्लेस

राहुल द्रविड़ 2021 T20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया से जुड़े थे. उन्हें दो साल का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था. ये कॉन्ट्रैक्ट वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक था. BCCI के तब के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली और मौजूदा सचिव जय शाह ने मिलकर, द्रविड़ को इस रोल के लिए मनाया था. द्रविड़ ने रवि शास्त्री की जगह ली थी. हालांकि, द्रविड़ के आने के बाद टीम इंडिया का खेल तो बदला लेकिन ICC इवेंट्स में टीम को सफलता नहीं मिल पाई. वनडे वर्ल्ड कप 2023 और WTC 2021-23 दोनों टूर्नामेंट में रनर अप रही. जबकि बाइलेट्रल सीरीज़ में पहले की तरह ही उनका दबदबा कायम रहा.

वीडियो: ग्लेन मैक्सवेल ने शतक लगाया, लोग रुतुराज गायकवाड़ का शतक भुला गए!

thumbnail

Advertisement