The Lallantop
Advertisement

मुनरो से सीखा कैच पकड़ना, फिर बॉल बॉय ने गेंद को ऐसे लपका, सोशल मीडिया हैरान!

PSL 2024 के मैच में Colin Munro ने बॉल बॉय को कैच पकड़ने का सही तरीका बताया. जिसके कुछ देर बाद लड़के ने ऐसा कैच लिया कि हर कोई हैरान रह गया. और उसके कैच पर कॉलिन मुनरो नें भी शानदार रिएक्शन दिया.

Advertisement
Colin munro, PSL, Ball boy catch
PSL मैच में बॉल बॉय के शानदार कैच को देख कॉलिन मुनरो ने उसे गले लगा लिया (फोटो:X)
5 मार्च 2024
Updated: 5 मार्च 2024 13:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2024) में 4 मार्च को 20वां लीग मैच इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जाल्मी (Islamabad United vs Peshawar Zalmi) के बीच खेला गया. जिसमें इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम ने 29 रन से शानदार जीत हासिल की. मैच में शादाब खान, आजम खान और आमिर जमाल की धुआंधार बैटिंग देखने को मिली, वहीं हुनैन शाह ने बेहतरीन बॉलिंग की. लेकिन इन सब के बीच जिस एक चीज की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वो है बॉल बॉय की तरफ से लिया गया शानदार कैच (Ball Boy catch). और उस कैच पर आया कॉलिन मुनरो (Colin Munro) का रिएक्शन. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

दरअसल पेशावर जाल्मी की पारी के सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर आमिर जमाल ने डीप स्क्वायर लेग की तरफ शानदार शॉट लगाया. गेंद सीधा बाउंड्री लाईन के बाहर गई, जिसे वहां मौजूद बॉल बॉय ने लपकने की कोशिश की. लेकिन सफलता नहीं मिली. वहां पास में फील्डिंग कर रहे कॉलिन मुनरो बॉल बॉय के पास पहुंचे और एफर्ट के लिए उसे शाबाशी दी. इतना ही नहीं मुनरो ने उसे कैच पकड़ने का सही तरीका भी बताया. 

इसके बाद पेशावर जाल्मी की पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रुमान रईस की गेंद पर आरिफ याकूब ने ठीक उसी एरिया में शॉट खेला. गेंद बाउंड्री लाइन पर मौजूद मुनरो के सिर के ऊपर से निकल गई. लेकिन इस बार वहां मौजूद बॉल बॉय ने अपनी दाएं ओर स्लाइड करते हुए उसे लपक लिया. मुनरो ने इस दौरान ना सिर्फ बड़े ध्यान से बॉल बॉय को बचाया, बल्कि बॉल बॉय के कैच को देखकर उसे गले भी लगा लिया. इसका वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट लीग ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट किया है. सोशल मीडिया यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

एक यूजर ने लिखा,

“बॉल बॉय का ये कैच शानदार था. पाकिस्तानी खिलाड़ियों को उससे सीखना चाहिए.”

एक यूजर ने लिखा,

“बच्चा इस पल को जिंदगी भर नहीं भूल पाएगा.”

एक और यूजर ने लिखा,

“यही वजह है कि हमें क्रिकेट से प्यार है.”

एक और यूजर ने लिखा,

“कॉलिन मुनरो क्या बेहतरीन इंसान हैं. जिस तरह से उन्होंने बॉल बॉय को चीयर किया और गले लगाया, वो देखना काफी प्यारा था.”

एक और यूजर ने लिखा,

“खेल में हमेशा ऐसा ही होना चाहिए. युवाओं को बेहतर बनाने और उन्हें उनके सपने के करीब पहुंचने के लिए प्रेरित करना चाहिए और मदद भी करनी चाहिए.”

बाबर की टीम हारी

मैच के बारे में बताते चलें तो इस्लामाबाद यूनाइटेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रन बनाए. शादाब खान ने 51 गेंद पर 80 रन बनाए. जबकि आजम खान ने 14 गेंद पर 29 रन की पारी खेली. जवाब में बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर जाल्मी 9 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी. बाबर आजम इस मैच में बिना खाता खोले पहली गेंद पर रन आउट हो गए. पेशावर के लिए आमिर जमाल ने 49 गेंद पर 87 रन की पारी खेली. इस्लामाबाद के लिए हुनैन शाह ने 25 रन देकर दो विकेट लिए. 

वीडियो: शार्दुल ठाकुर के शतक ने रणजी में मुंबई को बचाया!

thumbnail

Advertisement

Advertisement

Advertisement