The Lallantop
Advertisement

भारत-पाक मैच में अकमल ने सिख धर्म पर की 'घटिया' बात, हरभजन ने इतिहास याद दिलाया, तो बोले- 'सॉरी'

T20 World Cup 2024 में India-Pakistan match के दौरान पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर Kamran Akmal ने सिख समुदाय पर आपत्तिजनक कमेंट किया. जिसको लेकर Harbhajan Singh भड़क गए.

Advertisement
Harbhajan singh, kamran akmal, IND vs Pak
कामरान अकमल का विवादास्पद कमेंट (फोटो: X)
11 जून 2024
Updated: 11 जून 2024 08:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारत पाकिस्तान मैच (India Pakistan match) के दौरान कामरान अकमल ने इंडियन पेसर अर्शदीप सिंह और सिख समुदाय का मजाक उड़ाया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो सामने आने के बाद दिग्गज इंडियन स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर की जमकर क्लास लगाई. साथ ही साथ फैन्स भी कामरान अकमल (Kamran Akmal) को खरी-खोटी सुनाते नजर आए. सोशल मीडिया पर लगातार हो रही आलोचनाओं के बाद अकमल ने सिख समाज माफी मांग ली है.

दरअसल पाकिस्तानी न्यूज चैनल ARY पर एक पैनल में चर्चा के दौरान अकमल ने सिख धर्म को लेकर विवादास्पद कमेंट किया था. उन्होंने अर्शदीप सिंह की तरफ से डाले गए मैच के आखिरी ओवर के दौरान उनपर और सिख समुदाय पर कमेंट किया था. इस फूहड़ता के दौरान एक पैनलिस्ट ने भी उनका साथ दिया था.

ये भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान मैच देखने गए MCA अध्यक्ष अमोल काले की हार्ट अटैक से मौत

हरभजन ने लगाई क्लास

अकमल के इस बयान को लेकर हरभजन सिंह ने उनकी क्लास लगाई. भज्जी ने X पोस्ट कर लिखा,

“कामरान अकमल आपको अपना गंदा मुंह खोलने से पहले सिखों का इतिहास जान लेना चाहिए. हम सिखों ने आपकी माताओं और बहनों को बचाया था, जब आक्रमणकारियों द्वारा उनका अपहरण कर लिया गया था, तब समय 12 बजे का था. आपको शर्म आनी चाहिए. थोड़ी तो मर्यादा रखिए.”

अकमल ने मांगी माफी

हरभजन के इस ट्वीट के कुछ देर बाद ही कामरान अकमल ने माफी मांग ली. उन्होंने X पोस्ट कर कहा,

“मैं अपनी हालिया टिप्पणियों पर गहरा खेद व्यक्त करता हूं और हरभजन सिंह तथा सिख समुदाय से ईमानदारी से माफी मांगता हूं. मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे. मैं पूरी दुनिया में सिखों का बहुत सम्मान करता हूं और मेरा कभी किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था. मैं सच में माफी मांगता हूं.”

बताते चलें कि अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के आखिरी ओवर में 18 रन डिफेंड किए थे. जिसकी बदौलत टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप 2024 में लगातार दूसरी जीत मिली थी.

वीडियो: Pakistan के हार के बाद, Delhi Police का ये कारनामा चौंका देगा!

thumbnail

Advertisement

Advertisement