The Lallantop
Advertisement

Asia Cup 2022: हॉन्ग कॉन्ग को बुरी तरह पीटकर बाबर आज़म ने सही बात बोल दी!

पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग को 38 रन पर ही समेट दिया.

Advertisement
Babar Azam celebrates a wicket during Asia Cup 2022
पाकिस्तान टीम के साथ बाबर आजम (Courtesy: AP)
2 सितंबर 2022 (Updated: 3 सितंबर 2022, 18:36 IST)
Updated: 3 सितंबर 2022 18:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग को 155 रन से हराकर सुपर फोर में अपनी जगह पक्की कर ली है. हॉन्ग कॉन्ग के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करने का फैसला लिया. और उनका ये फैसला दोनों इनिंग्स में गलत साबित हुआ. पाकिस्तान ने इस मैच को बहुत आसानी से जीत लिया. मैच के बाद बातचीत के दौरान पाकिस्तान के कैप्टन बाबर आजम ने बताया कि वो अपनी टीम से क्या चाहते हैं. उन्होंने दो ख़ास प्लेयर्स की तारीफ भी की.

मैच जीतने के बाद बाबर ने पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा,

‘ये हमारे लिए एक अच्छी जीत थी. इस विकेट पर बॉल काफी नीचे रह रही थी. जिस तरह से हमने बैटिंग की और मैच फिनिश किया, वो क़ाबिल-ए-तारीफ़ है. हम चाहते हैं कि हमारे टॉप-ऑर्डर के बैटर्स आखिर तक टिके रहें. निचले क्रम के बल्लेबाज़ उनके साथ बैटिंग करें. जिस तरह से नसीम शाह और शाहनवाज दहानी ने डेब्यू किया है, वो अच्छा है. दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है.’

# Pak vs Hong Kong

अब आपको बता देते हैं मैच में क्या हुआ. शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग को 194 रन्स का टार्गेट दिया. पाकिस्तान के लिए बाबर नहीं चले, पर ओपनर मोहम्मद रिजवान ने 78 रन की नाबाद पारी खेली. फखर ज़मां ने भी पचासा जड़ा. इसके बाद खुशदिल ने एक आतिशी पारी खेल 35 रन बनाए और पाकिस्तान को 193 तक पहुंचाया. खुशदिल ने अपनी पारी में पांच छक्के लगाए.

हॉन्ग कॉन्ग की पारी शुरू होते ही खत्म हो गई. तीसरे ओवर में पहला विकेट कप्तान निज़ाकत खान का गिरा. इसके बाद ये सिलसिला रुका ही नहीं. सिर्फ 10.4 ओवर में हॉन्ग कॉन्ग 38 रन पर ही ढेर हो गई. स्पिनर शादाब खान ने चार और मोहम्मद नवाज़ ने तीन विकेट चटकाए. नसीम शाह के खाते में दो और शहनवाज दहानी ने एक विकेट लिया.

ये किसी भी टीम का पाकिस्तान के खिलाफ T20 इंटरनेशनल में सबसे छोटा स्कोर था. इसके पहले पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज़ को 2018 में 60 रन पर ऑलआउट किया था. पाकिस्तान के मैच जीतते ही इंडियन फै़न्स भी रोमांच से भर गए हैं. क्योंकि सुपर फोर में दोनों टीम्स एक बार फिर आमने-सामने होने वाली हैं. इंडिया और पाकिस्तान के बीच रविवार, 4 सितंबर को मैच खेला जाएगा.

शाहीन शाह अफरीदी पर मोहम्मद हफीज ने PCB को लपेट लिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement