The Lallantop
Advertisement

T20 WC: पाकिस्तान टीम में शाहीन की वापसी, सेलेक्टर्स पर आरोप लगाने वाला स्टार बाहर!

शाहीन शाह अफ़रीदी ने टीम में वापसी की है.

Advertisement
Pakistan Cricket team announced for T20 World Cup 2022
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (AP)
15 सितंबर 2022 (Updated: 15 सितंबर 2022, 20:07 IST)
Updated: 15 सितंबर 2022 20:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपने 15 सदस्यीय दल की घोषणा कर दी है. ICC के आगामी टूर्नामेंट के लिए बाबर आज़म की कप्तानी में खेलने जा रही पाकिस्तान टीम में ढेर सारे बदलाव किए गए हैं. पाकिस्तान हाल ही में एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंचा था. फाइनल में बाबर आजम की टीम को श्रीलंका ने 23 रन से हराया था. जिसके बाद सभी की नज़रें इस बात पर थी कि पाकिस्तान T20 विश्वकप के लिए कैसी टीम घोषित करता है. 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सेलेक्शन कमेटी ने बाबर आज़म को कप्तान जारी रखा है. वहीं शादाब खान विश्वकप में उप-कप्तान की भूमिका में रहेंगे. शाहीन शाह अफ़रीदी T20 विश्वकप टीम में चोट से वापसी कर रहे हैं. वहीं टॉप ऑर्डर में बैट्समैन शान मसूद को मौका दिया गया है. टीम में वापसी कर रहे शाहीन शाह अफ़रीदी पिछले कुछ वक्त से घुटने में चोट के चलते टीम से बाहर रहे हैं. अफ़रीदी ने एशिया कप में भी हिस्सा नहीं लिया था. वहीं युवा पेसर मोहम्मद वसीम भी टीम में शामिल किए गए हैं. वसीम भी चोट से ठीक होकर ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं. 

जिन बड़े नामों को 15 प्लेयर्स वाली लिस्ट से ड्रॉप किया गया है. उनमें सबसे बड़ा नाम फख़र ज़मां का है. फख़र को रिज़र्व प्लेयर्स वाली लिस्ट में रखा गया है. दरअसल फखर को एशिया कप फाइनल के दौरान घुटने में चोट लगी थी. इसलिए ही उन्हें टीम से बाहर रखा गया है. 

फख़र ज़मां के अलावा विश्वकप के लिए चुनी गई टीम में मिडल ऑर्डर बैट्समैन शोएब मलिक को भी जगह नहीं मिली है. एशिया कप फाइनल में मिली हार के बाद शोएब ने ट्वीट कर कहा था -

‘हम दोस्ती-यारी, पसंद-नापसंद वाले कल्चर से कब निकलेंगे? अल्लाह ईमानदार लोगों की मदद हमेशा करता है.’

मलिक ने इस ट्वीट के जरिए पाकिस्तान के सेलेक्टर्स पर भेदभाव का आरोप लगाया था. 

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्वकप के लिए टीम का ऐलान करते हुए पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर मुहम्मद वसीम ने कहा -

'हमारे पास एक ऐसी टीम है, जो T20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. इसलिए 2021 वर्ल्ड कप के बाद से ही हमने लगातार इन प्लेयर्स पर भरोसा दिखाया है. इन प्लेयर्स ने नबंवर 2021 से अच्छा प्रदर्शन किया है, इस वजह से हमने पिछले 13 में से नौ मैच जीते हैं. हमने इन प्लेयर्स में इनवेस्ट किया है और हम उन्हें वर्ल्ड कप जैसे स्टेज पर मौका देना चाहते हैं. 

वसीम ने आगे कहा, 

‘ये प्लेयर्स वर्ल्ड कप के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हमें निरंतरता दिखाना चाहिए और इन प्लेयर्स को सपोर्ट करना चाहिए. हमने यही किया भी है. हमें शाहीन शाह अफ़रीदी के बारे में कुछ अच्छी खबर मिली है. वो अगले महीने से बॉलिंग करना शुरू कर देंगे.’

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी दल:

बाबर आज़म(कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हरिस राउफ, इफ्तिख़ार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिज़वान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफ़रीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर.

एशिया कप 2022 की ट्रॉफी जीतकर श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने धोनी को क्यों याद किया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement