The Lallantop
Advertisement

गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान की टीम को बुरी तरह लथेड़ा? भज्जी बोले- "टीम इंडिया में आ जाओ"

Gary Kirsten ने कथित तौर पर मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी टीम के साथ बातचीत में कहा कि खिलाड़ियों का फिटनेस लेवल ठीक नहीं है.

Advertisement
harbhajan singh asks Gary Kirsten to quit Pakistan coach job
स्पिनर ने यहां तक ​​कहा कि कर्स्टन को भारत लौटते और सीनियर इंडियन टीम के साथ काम करते देखना बहुत अच्छा होगा. (फोटो- ट्विटर)
17 जून 2024
Updated: 17 जून 2024 23:00 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साल 2009 के T20 वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम पाकिस्तान T20 World Cup 2024 के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई. अमेरिका और भारत से हार के बाद पाकिस्तान टीम ने अपने क्वालिफिकेशन के चांस कम कर लिए थे. पाकिस्तान के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान टीम के कोच गैरी कर्स्टन (Harbhajan Singh to Gary Kirsten) से कोच के पद से इस्तीफा देने का आग्रह किया है. हरभजन ने कहा है कि वो पाकिस्तान क्रिकेट के साथ ‘समय बर्बाद न करें’.

पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन पर लिखते हुए हरभजन सिंह ने X पर पोस्ट कर लिखा,

“पाकिस्तान क्रिकेट के साथ अपना समय बर्बाद मत करो गैरी. वापस टीम इंडिया के कोच बन जाओ. गैरी कर्स्टन एक कमाल के इंसान हैं. एक महान कोच, मेंटॉर, ईमानदार और 2011 टीम में सभी के बहुत प्रिय मित्र. 2011 विश्वकप के हमारे विजेता कोच. खास आदमी गैरी.”

इतना ही नहीं, पूर्व ऑफ स्पिनर ने यहां तक ​​कहा कि कर्स्टन को भारत लौटते और सीनियर इंडियन टीम के साथ काम करते देखना बहुत अच्छा होगा.

बता दें कि हरभजन सिंह की ये प्रतिक्रिया गैरी कर्स्टन की उस कथित टिप्पणी के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी टीम में एकता नहीं है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से छपा है कि कर्स्टन ने कहा है कि ऐसी टीम में काम करना मुश्किल है, जिसमें कई गुट हों.

टीम में कोई एकता नहीं!

पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट जियो सुपर टीवी ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि कर्स्टन ने मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी टीम के साथ बातचीत में कहा कि खिलाड़ियों का फिटनेस लेवल ठीक नहीं है. कर्स्टन ने ये भी कहा कि टीम बाकी टीमों की तुलना में स्किल के मामले में भी बहुत पीछे है. कर्स्टन ने आगे कहा, “इतना क्रिकेट खेलने के बावजूद किसी को नहीं पता कि कौन सा शॉट कब खेलना है.”

रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने ये भी कहा कि, जब से वो टीम में शामिल हुए हैं, उन्होंने देखा है कि इस टीम में कोई एकता नहीं है. कर्स्टन ने कहा कि खिलाड़ी एक-दूसरे का समर्थन नहीं करते हैं और कई टीमों के साथ काम करने के बावजूद उन्होंने पहले कभी ऐसी स्थिति नहीं देखी. कर्स्टन ने साफ तौर पर ये कहा है कि जो खिलाड़ी इन चीजों में सुधार करेगा, उसे टीम में लिया जाएगा, अन्यथा उसे बाहर कर दिया जाएगा.

बता दें कि पाकिस्तान ने 16 जून को फ्लोरिडा के लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने आखिरी मैच में आयरलैंड को तीन विकेट से हराया. टीम ने वर्ल्ड कप में ग्रुप A में तीसरे स्थान पर फिनिश किया है.

वीडियो: T20 WC ग्रुप स्टेज से बाहर होकर पाकिस्तानी प्लेयर्स अपनी टीम की ऐसी तारीफ कर रहे हैं!

thumbnail

Advertisement

Advertisement