The Lallantop
Advertisement

"दो देश, एक दिल..."- नीरज चोपड़ा के गोल्ड जीतने पर पाकिस्तानियों ने क्या-क्या कहा?

पाकिस्तान के सोशल मीडिया यूजर्स ने भी नीरज की खूब तारीफ की. यूजर्स ने कहा कि दोनों देश सरहदों में बंटे हुए हैं लेकिन दिल से जुड़े हैं.

Advertisement
neeraj chopra pakistan reaction arshad nadeem world atheletics championship gold medal
पाकिस्तानी फैन्स ने की नीरज की तारीफ (AP)
28 अगस्त 2023 (Updated: 28 अगस्त 2023, 13:24 IST)
Updated: 28 अगस्त 2023 13:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता. नीरज ने 27 जुलाई को देर रात हुए फाइनल मुकाबले में 88.17 मीटर की दूरी का बेस्ट थ्रो कर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. वो इस चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए. वहीं 87.82 के बेस्ट स्कोर के साथ पाकिस्तान के अरशद नदीम (Arshad Nadeem) ने सिल्वर मेडल जीता.

नीरज के शानदार प्रदर्शन के बाद अरशद नदीम ने भी इंडियन जैवलिन थ्रोअर की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि वो नीरज के लिए काफी खुश हैं. वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत और पाकिस्तान पहले और दूसरे पर हैं. नदीम ने आगे कहा कि वो दुआ करेंगे कि ओलंपिक में भी भारत और पाकिस्तान पहले और दूसरे स्थान पर रहें. इधर, पाकिस्तान के सोशल मीडिया यूजर्स ने भी नीरज की खूब तारीफ की. यूजर्स ने कहा कि दोनों देश सरहदों में बंटे हुए हैं लेकिन दिल से जुड़े हैं.

एक यूजर ने लिखा,

''इस शानदार क्लिक के लिए नीरज चोपड़ा ने अरशद नदीम को बुलाया. पड़ोसियों के बीच नफरत नहीं प्यार फैलाएं.''

एक और यूजर ने लिखा,

‘’भारत और पाकिस्तान...सरहदों से बंटे हुए लेकिन दिल से जुड़े हुए.''

एक अन्य यूजर ने लिखा,

‘’बूडापेस्ट में आयोजित विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाला फेंक प्रतियोगिता जीतने के लिए नीरज चोपड़ा को बधाई. ऐतिहासिक रूप से यूरोप के प्रभुत्व वाले इस खेल में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को पहले और दूसरे स्थान पर देखना अच्छा लगता है.''

एक और यूजर ने लिखा,

‘’नीरज चोपड़ा को स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई.''

एक अन्य यूजर ने लिखा,

‘’दोस्ती की कोई सीमा नहीं, जेवलिन थ्रो वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में भारत नंबर 1 और पाकिस्तान नंबर 2. नीरज चोपड़ा चैंपियन बने. लेकिन उनके अंदाज ने नदीम और पाकिस्तानियों का दिल जीत लिया. बधाई हो नीरज.''

बताते चलें कि फाइनल मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने फाउल के साथ शुरुआत की. लेकिन दूसरे प्रयास में  नीरज ने 88.17 मीटर दूर भाला फेंका. और इसके साथ ही पहला स्थान हासिल कर लिया. नीरज ने तीसरे थ्रो में 86.32 मीटर, चौथे थ्रो में 84.64 मीटर, पांचवें प्रयास में 87.73 मीटर और अपने अंतिम प्रयास में 83.98 मीटर का थ्रो किया. वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम ने अपने तीसरे प्रयास में 87.82 मीटर का अपना बेस्ट थ्रो किया. इस कैटेगरी में किशोर जेना पांचवें और डीपी मनु छठे नंबर पर रहे.

वीडियो: वर्ल्ड कप पिच के लिए ICC का फरमान, टीम इंडिया संकट में है!

thumbnail

Advertisement

Advertisement