The Lallantop
Advertisement

T20 में 33 बॉल में ठोकी सेंचुरी, इस खिलाड़ी का नाम भी नहीं सुना होगा!

नामीबिया के जान निकोल ने अपनी पारी में कुल 11 चौके और 8 छक्के लगाए. निकोल का स्ट्राइक रेट इस दौरान 280 से भी ज्यादा का रहा.

Advertisement
namibia Jan Nicol Loftie Eaton hits fastest t20 century against nepal
शानदार पारी के लिए निकोल को प्लेयर ऑफ दी मैच का अवॉर्ड भी मिला. (फोटो- ट्विटर)
27 फ़रवरी 2024
Updated: 27 फ़रवरी 2024 23:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

नामीबिया के Jan Nicol Loftie-Eaton ने T20 में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. निकोल ने 33 गेंदों में शतक लगा पिछले सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. उन्होंने ये कारनामा नेपाल-नामीबिया-नीदरलैंड्स के बीच चल रही ट्राई सीरीज के दौरान हासिल किया. मैच नेपाल के साथ खेला जा रहा था.

27 फरवरी को हुए मैच में पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए निकोल ने कुल 36 गेंदें खेली. इस दौरान 101 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में कुल 11 चौके और 8 छक्के लगाए. निकोल का स्ट्राइक रेट इस दौरान 280 से भी ज्यादा का रहा. शानदार पारी के लिए निकोल को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला.

मैच में क्या हुआ?

नेपाल के कीर्तिपुर स्थित त्रिभुवन यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में नामीबिया के कैप्टन स्मिट ने टॉस जीता. उन्होंने पहले बैटिंग करने का फैसला किया. टीम को शुरुआती झटके लगे. 11वें ओवर तक नामीबिया ने 3 विकेट खोकर 62 रन बनाए थे. इसके बाद क्रीज पर आए निकोल. उन्होंने गुलशन झा के ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाए. ओवर में 18 रन पड़े.

पहली पारी के 15वें ओवर में निकोल ने दीपेंद्र सिंह को दो चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद अगले ओवर में एक चौका जड़ अपना पचासा पूरा किया. 18 गेंद पर उन्होंने अपनी फिफ्टी पूरी की. इसके बाद भी निकोल का तांडव जारी रहा. 33 गेंद पर चौका लगा उन्होंने अपना शतक पूरा किया. पारी के आखिरी ओवर में निकोल को अबिनाश बोहरा ने आउट किया. लेकिन तब तक वो 36 गेंद पर 101 रन की पारी खेल चुके थे. निकोल के अलावा क्रूगर ने 48 गेंद पर 59 रन बनाए. नामीबिया की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 206 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही. पहली ही गेंद पर भुर्तेल आउट हो गए. तीसरे ओवर में टीम को आसिफ शेख के रूप में दूसरा झटका लगा. नेपाल की तरफ से दीपेंद्र सिंह ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 32 गेंदों में 48 रन की पारी खेली. वहीं रोहित पौडेल ने 24 गेंद पर 42 रन बनाए. नेपाल की टीम 19वें ओवर में ऑलआउट हो गई. टीम 186 रन ही बना पाई. और 20 रन से मैच हार गई.

सबसे तेज सेंचुरी के रिकॉर्ड

जान निकोल से पहले ये रिकॉर्ड नेपाल के कुशल मल्ला के नाम था. मल्ला ने 34 गेंदों पर सेंचुरी मारी थी. वहीं तीन खिलाड़ियों ने 35 गेंदों पर शतक लगाया है. इसमें दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर. भारत के रोहित शर्मा और चेक गणराज्य के सुदेश विक्रमशेखरा का नाम शामिल हैं.

वीडियो: सचिन ने T20 वर्ल्डकप में नामीबिया की जीत देख किया ट्वीट, उनके कप्तान ने दिया ऐसा जवाब!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement