The Lallantop
Advertisement

मोहम्मद शमी ने इस बैटिंग रिकॉर्ड में विराट कोहली और युवराज सिंह को पीछे छोड़ दिया!

ऑस्ट्रेलिया इस रिकॉर्ड से खुश नहीं होगी.

Advertisement
Mohd Shami has now hit more Test sixes than Virat Kohli and Yuvraj Singh
मो. शमी (Courtesy: BCCI)
11 फ़रवरी 2023 (Updated: 11 फ़रवरी 2023, 12:17 IST)
Updated: 11 फ़रवरी 2023 12:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और ऑस्ट्रेलिया के पहले टेस्ट का तीसरा दिन शुरू हुआ. 321 रन बना चुकी टीम इंडिया के लिए रविन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल ने पारी को जारी रखा. पर सात रन बाद ही जड्डू आउट हो गए. 328 पर ऑस्ट्रेलिया को लग रहा होगा, कि 340-350 पर भारत को रोक देगी.

पर ऐसा हुआ नहीं. अक्षर पटेल तो जमे ही रहे, उनके साथ-साथ मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया को और परेशान किया. शमी ने 47 बॉल में 37 रन बनाकर भारत को 350 से पार पहुंचाया. जड्डू के साथ बैटिंग करते हुए अक्षर लगातार बाउंड्री लगा रहे थे, पर अब रोल बदल गया था. शमी अटैकिंग खेल रहे थे. और इसी बैटिंग से उन्होंने कई भारतीय दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया, जिनमें विराट कोहली और युवराज सिंह भी शामिल हैं.

# मोहम्मद शमी का शानदार रिकॉर्ड

शमी जब बैटिंग करने उतरे, तब तक भारत ने पूरी पारी में तीन छक्के लगाए थे. फिर शमी आए, और उन्होंने अकेले पूरी टीम की बराबरी कर ली. शमी ने अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के जड़े. इन तीन छक्कों की मदद से शमी ने अपने टेस्ट करियर में 25 छक्के लगा लिए हैं. आपको ये जानकर हैरत होगी कि विराट कोहली और युवराज सिंह ने अपने पूरे करियर में इतने छक्के नहीं मारे हैं.

विराट के नाम 178 पारियों में 24 छक्के हैं. वहीं युवराज, जिन्हें कई फै़न्स छक्के मारने का एक्सपर्ट मानते थे, उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 22 छक्के लगाए हैं. वहीं शमी की बात करें तो उन्होंने कुल 85 पारियों में 25 छक्के जड़ दिए हैं. सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीयों की लिस्ट में शमी अब 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने लगातार टॉड मर्फ़ी की दो गेंदों पर दो छक्के जड़े, जिसने नागपुर के क्राउड की मौज कर दी.

# दूसरी पारी की शुरुआत

शमी की शानदार बैटिंग के बाद मोहम्मद सिराज आए. उन्होंने अक्षर पटेल का साथ दिया. अक्षर ने फिर शॉट्स खेलने शुरू किए और शतक के करीब पहुंचने लगे. हालांकि ऑस्ट्रेलियन कैप्टन पैट कमिंस ने उन्हें 84 रन पर बोल्ड कर दिया. टीम इंडिया 400 पर ऑलआउट हो गई.

भारत ने पहली पारी में 223 रन की लीड ले ली है. बताने की जरूरत नहीं है, ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में वापसी करने के लिए शानदार बैटिंग करनी होगी. 

वीडियो: Ind vs Aus नागपुर पिच पर बात करते हुए टीम इंडिया पर आरोप लगा गए रिकी पॉन्टिंग

thumbnail

Advertisement

Advertisement