The Lallantop
Advertisement

मोहम्मद शमी फाइनल में लड़ रहे थे, उधर मां को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया...

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में शमी ने शानदार बॉलिंग की. वहीं, छोटा टोटल डिफेंड करने उतरे टीम इंडिया के स्टार पेसर की मां को बिगड़ती सेहत के चलते हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

Advertisement
Md. Shami  mother hospitalized during Ind vs Aus final (Photo-X)
शमी की मां को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा (तस्वीर-X)
font-size
Small
Medium
Large
19 नवंबर 2023
Updated: 19 नवंबर 2023 20:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल. इंडियन टीम की जीत और हार के बीच का अंतर बॉलर्स को ही तय करना है. सबकी निगाहें भी उन्हीं पर टिकी हैं. मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, रविन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव को ही टीम इंडिया की नैया पार लगानी है. एक तरफ जहां शमी भाई टीम इंडिया को उसका तीसरा वर्ल्ड कप जिताने की कोशिश में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर उनकी मां को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

इस वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से भौकाल मचा रहें शमी की मां को रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जानकारी के मुताबिक फ़ाइनल मैच के दौरान ही उनकी मां अंजुम आरा की तबियत अचानक बिगड़ने लगी. इसके बाद उन्हें तुरंत नजदीकी डॉक्टर के पास ले जाया गया. लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं आया, और उन्हें मुरादाबाद के सुपरटेक मल्टीस्पेशैलिटी हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा.

रिपोर्ट्स की माने तो पिछले कुछ दिनों से उन्हें लगातार एंग्जायटी (anxiety) हो रही थी. रविवार सुबह उन्हें बुखार हो गया. शमी के कज़न डॉक्टर मुमताज़ ने बताया है कि घबराहट की शिकायत होने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा था. हालांकि ताज़ा जानकारी के मुताबिक उनकी हालत अभी स्थिर है. अस्पताल प्रबंधन ने बताया है कि उन्हें जल्द ही डिस्चार्ज भी किया जा सकता है. इसपर अभी फैसला नहीं लिया गया है. 

फाइनल से पहले शमी की मां ने बेटे के लिए दुआ मांगी थी. ANI के X हैंडल पर पोस्ट की गई एक वीडियो में अंजुम ने बेटे शमी की तारीफ़ भी की. उन्होंने कहा,

वो पूरे देश को गर्व महसूस करवा रहें हैं. अल्लाह ताला उन्हें कामयाबी दे ताकि वो वर्ल्ड कप जीतकर आएं.

शमी को अपनी मां के हालत की जानकारी है या नहीं, ये अभी तक साफ़ नहीं हो पाया है. 

मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पैट कमिंस ने पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया. रोहित शर्मा ने एक बार फिर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने जॉस हेडलवुड और मिचेल स्टार्क की बॉलिंग पर अटैकिंग क्रिकेट खेलते हुए ताबड़तोड़ 47 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद क्रीज़ पर आए विराट कोहली. शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर जल्दी आउट हो गए, और विराट के साथ केएल राहुल ने पारी को संभाला.

दोनों ने भारत को 150 के पास पहुंचाया. सेट होने के बाद विराट पैट कमिंस की बॉल पर प्लेडाउन हो गए. इससे पहले उन्होंने अपना पचासा पूरा कर लिया था. केएल राहुल ने भी पचासा जड़ा. हालांकि, वो ज्यादा देर क्रीज़ पर नहीं टिके. भारत ने बोर्ड पर 240 रन टांग दिए. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने तीन और हेजलवुड-कमिंस ने दो-दो विकेट निकाले.

चेज़ करते हुए भारत के पेसर्स ने अच्छी बॉलिंग की, पर ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने कंगारू पारी को संभाला. 35 ओवर में पैट कमिंस की टीम ने तीन विकेट गंवाकर 192 रन बना लिए हैं. 

(ये ख़बर हमारी इंटर्न जागृति ने लिखी है)

वीडियो: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल में लल्लनटॉप न्यूजरूम में पता चल गया ऐसे जीतेंगे

thumbnail

Advertisement

Advertisement