The Lallantop
Advertisement

RR ने IPL का सबसे बड़ा टारगेट चेज किया, बटलर ने रिकॉर्ड की लाइन लगा दी

बटलर IPL में रन चेज के दौरान सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बैटर बन गए हैं.

Advertisement
jos buttler record century help rr win against kkr ipl 2024 kkr vs rr
बटलर IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. (फोटो- ट्विटर)
16 अप्रैल 2024
Updated: 16 अप्रैल 2024 01:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जॉस बटलर (Jos Buttler). राजस्थान रॉयल्स (RR) को IPL का सबसे बड़ा टारगेट चेज कराने वाले बैटर. बटलर ओपनिंग करने आए और आखिरी गेंद तक मैदान पर डटे रहे. अपनी टीम को 234 रन तक पहुंचा कर ही माने. शानदार शतक भी लगाया. राजस्थान की जीत में प्लेयर ऑफ दी मैच भी बने. बटलर ने अपनी इस पारी के दौरान कई रिकॉर्ड्स तोड़े और कई बनाए.

बटलर ने मैच में शानदार 107 रन की पारी खेली. 60 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्के लगाए. अपनी पारी में बटलर ने 178 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की. KKR के 223 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को दूसरे ओवर में पहला झटका लगा. जायसवाल 9 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हुए. पांचवें ओवर की दूसरे गेंद पर कप्तान सैमसन भी आउट हो गए. सैमसन ने 12 रन बनाए. 8वें ओवर में रियान पराग भी चलते बने. लेकिन रियान ने बटलर के साथ मिलकर राजस्थान की पारी को संभाल दिया था. उन्होंने 14 गेंद पर 34 रन बनाए. 8 ओवर में राजस्थान की टीम ने 98 रन बना लिए थे.

एक एंड पर डटे रहे बटलर

बटलर तो एक एंड संभाल कर खड़े थे. लेकिन दूसरे एंड पर विकेट थम नहीं रहे थे. 9वें ओवर में ध्रुव जुरेल चलते बने. 13वें में आर अश्विन भी आउट हो गए. आखिर के पांच ओवर में राजस्थान को 79 रनों की जरूरत थी. टीम को मोमेंटम दिया पावेल ने. पावेल ने पहले रसेल को 16वें ओवर में दो छक्के लगाए. अगले ओवर में नरेन को दो छक्के और एक चौका मारा. इसी ओवर में आउट भी हो गए.

आखिरी दो ओवर में राजस्थान को 28 रनों की जरूरत थी. मोर्चा संभाला बटलर ने. हर्षित राणा के ओवर में 19 रन बना डाले. अब टीम को 6 गेंद में 9 रन बनाने थे. 20वें ओवर की पहली गेंद पर बटलर ने छक्का जड़ा. आखिरी गेंद पर सिंगल लेकर टीम को जीत दिला दी. IPL के इतिहास में सबसे बड़ा रन चेज कर. बटलर ने जीत तो दिलाई ही, अपने नाम कई रिकॉर्ड्स भी किए.

बटलर के रिकॉर्ड

बटलर IPL में रन चेज के दौरान सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बैटर बन गए हैं. उनके नाम तीन शतक हैं. विराट कोहली और बेन स्टोक्स के नाम दो-दो. इस शतक के साथ बटलर IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. उनके नाम कुल 7 शतक हैं. लिस्ट में टॉप पर विराट कोहली का नाम है. कोहली ने अब तक 8 शतक लगाए हैं.

इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स ने IPL में दूसरी बार सबसे बड़ा टारगेट चेज किया. इससे पहले भी रन चेज का रिकॉर्ड राजस्थान की टीम के ही नाम था. IPL 2020 में राजस्थान की टीम ने पंजाब के खिलाफ 224 रनों का टारगेट चेज किया था.

इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए KKR ने 223 रन बनाए. नरेन ने 56 गेंदों में 109 रन की पारी खेली. 13 चौके और 6 छक्के मारे. अंगकृष ने 18 गेंद में 30 रन लगाए. अंत में रिंकू सिंह ने 9 गेंदों में 20 रन बनाए. राजस्थान के लिए आवेश खान और कुलदीप सेन ने 2-2 विकेट झटके. बोल्ट और चहल को एक एक-एक विकेट मिला.

वीडियो: जोस बटलर ने पंजाब किंग्स के साथ जो किया वही उनके साथ हो गया!

thumbnail

Advertisement

Advertisement