The Lallantop
Advertisement

IPL Auction 2024: पिछले सीज़न में एक भी विकेट नहीं मिला, फिर भी 1.60 करोड़ ले गए जयदेव उनादकट

सबसे ज्यादा टीमों से खेलने वाले खिलाड़ी हैं उनादकट. SRH उनकी आठवीं फ्रेंचाइज़ी है. जहां कई खिलाड़ी अनसोल्ड रहे, वहीं उनादकट पर इस बार भी बोली लगी.

Advertisement
Jaidev Unadkat
जयदेव उनाकट. (PTI)
font-size
Small
Medium
Large
19 दिसंबर 2023 (Updated: 19 दिसंबर 2023, 19:59 IST)
Updated: 19 दिसंबर 2023 19:59 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL में जयदेव उनादकट अब सनराइज़र्स हैदराबाद की जर्सी में नजर आएंगे. दाहिने हाथ के इस तेज़ गेंदबाज को SRH ने 1.60 करोड़ में खरीदा. इनका बेस प्राइज़ 50 लाख था. हैदराबाद ने इनपर भरोसा दिखाया और अपने खेमे में शामिल किया.

32 साल के उनादकट इस क्रिकेट लीग के सीनियर खिलाड़ी हैं. 2010 में उन्हें सबसे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा था. इसके बाद से ये सिलसिला शुरू हुआ और उनादकट अब तक 14 IPL खेल चुके हैं. पिछले साल वो लखनऊ सुपरजायंट की टीम में थे. उनादकट को तब 50 लाख के बेस प्राइज़ पर ही लखनऊ ने खरीदा था. इस बार उनके खेल का दाम ज्यादा लगाया गया है.

हैदराबाद में जाने के साथ ही उनादकट ने रिकॉर्ड बनाया है. वो सबसे ज्यादा फ्रैंचाइज़ी से खेलने वाले खिलाड़ी भी बने हैं. वो KKR, मुंबई इंडियन्स, राजस्थान रॉयल्स, पुणे सुपरजायंट, डेल्ही कैपिटल्स और RCB के लिए खेल चुके हैं. SHR उनकी आठवीं टीम है.

उनादकट की बोली सबसे ज्यादा IPL 2018 में लगी. तब उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने रू. 11.50 करोड़ में खरीदा था. इसकी वजह थी पिछला IPL. 2017 में उनादकट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 24 विकेट लिए थे. जिसका नतीजा 2018 के ऑक्शन में दिखा भी.

बात अगर जयदेव उनादकट के पूरे IPL परफॉर्मेंस की करें, तो अब तक वो 94 मैच खेल चुके हैं. उनके नाम कुल 91 विकेट हैं. IPL में अब तक वो दो बार 5 विकेट ले चुके हैं. हालांकि, पिछला सीज़न उनके लिए मुश्किलों भरा साबित हुआ. लखनऊ के साथ खेलते हुए उन्हें सिर्फ 3 मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाई. उनके खाते में एक भी विकेट नहीं आया.

बात अगर उनादकट के इंटरनेशनल करियर पर करें, तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए अब तक 4 टेस्ट मैच खेले हैं. उनके हिस्से तीन विकेट आए. वाइट बॉल क्रिकेट में उनादकट ने 8 वनडे और 10 टी-20 खेले हैं. वनडे में उन्हें 9 विकेट मिलें हैं जबकि टी-20 में उन्हें 14 विकेट हासिल हुए. डोमेस्टिक क्रिकेट में उनादकट सौराष्ट्र से खेलते हैं. अब तक 107 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं जिनमें 393 विकेट उन्होंने अपने नाम किये हैं.

thumbnail

Advertisement