The Lallantop
Advertisement

इशांत शर्मा की ये ‘मास्टरपीस’ बॉल देख सभी की आंखें फटी रह गईं…!

एक तरफ दिल्ली के बोलर्स की धुनाई चल रही थी. लेकिन पूरे मैच में एक बॉल सभी को इंप्रेस कर गई. Ishant Sharma ने ये बॉल पारी के आखिरी ओवर में फेंकी थी.

Advertisement
ishant sharma ipl 2024 masterpiece ball to andre russell kkr dc
बोल्ड होने के बाद रसेल उठे और इशांत के लिए ताली बजाते हुए पवेलियन की तरफ निकल गए.(फोटो-ट्विटर)
3 अप्रैल 2024
Updated: 3 अप्रैल 2024 22:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बॉल ऑफ दी सीज़न. अनप्लेबल डिलीवरी. मास्टरपीस… ये सभी तारीफें इशांत शर्मा की एक गेंद (Ishant Sharma yorker ball) के लिए की जा रही हैं. गेंद, जिसपर आंद्रे रसेल जमीन पर गिरे. और बॉल सीधे लेग स्टंप ले उड़ी. ऐसी सटीक यॉर्कर जो दुनिया का कोई भी प्लेयर शायद ही खेल पाता. इसीलिए रसेल ने पवेलियन जाते-जाते इशांत की बॉल की तारीफ भी कर डाली.

एक बॉल सभी को इंप्रेस कर गई

IPL 2024 में 3 अप्रैल 2024 के रोज़ दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ टॉस हारी. कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बैटिंग करने का फैसला किया. जो कि सही भी साबित हुआ. टीम ने स्कोर बोर्ड पर 272 रन तान दिए. एक तरफ दिल्ली के बोलर्स की धुनाई चल रही थी. लेकिन पूरे मैच में एक बॉल सभी को इंप्रेस कर गई.

ये शानदार गेंद पहली पारी के आखिरी ओवर में डाली गई. दिल्ली की तरफ से आखिरी ओवर में इशांत शर्मा बोलिंग करने आए. शर्मा ने इस ओवर से पहले दो ओवर फेंके थे. उन्हें इन ओवरों में 35 रन पड़े थे. पहले में 9. और दूसरे ओवर में 26. सुनील नरेन ने इशांत को उनके दूसरे ओवर में तीन छक्के और दो चौके जड़े थे. सभी को लगा कि इशांत अब वो इशांत नहीं रहे.

ब्लॉक होल में Yorker

लेकिन ऐसा कैसे हो सकता था कि इशांत वापसी न करते. सो उन्होंने वापसी की. पारी के 20वें ओवर में. पहली ही गेंद इशांत ने ब्लॉक होल में डाली. ऐसी गेंद कम ही देखने को मिलती हैं. सामने 18 गेंद पर 41 रन बनाकर आंद्रे रसेल खेल रहे थे. बॉल सीधे लेग स्टंप पर जाकर लगी. और रसेल जमीन पर पड़े. बोल्ड होने के बाद वो उठे और इशांत के लिए ताली बजाते हुए पवेलियन की तरफ निकल गए. उन्हें भी पता था कि वो ऐसी शानदार बॉल पर ज्यादा कुछ नहीं कर सकते थे.

इशांत ने ओवर की तीसरी गेंद पर एक और विकेट लिया. रमनदीप सिंह को कैच आउट कराया. आखिरी ओवर में सिर्फ 8 रन दिए. और कोलकाता की टीम को SRH द्वारा बनाए गए IPL के टॉप स्कोर को तोड़ने से रोका. कोलकाता की पारी 272 रन पर खत्म हुई. टीम के लिए अंगकृष रघुवंशी और सुनील नरेन ने ताबड़तोड़ पारियां खेलीं. अंगकृष ने 27 गेंदों में 54 रन बनाए. पांच छक्के और तीन चौके लगाए.

मैच में सुनील नरेन अलग ही लय में थे. नरेन ने 39 गेंदें खेलीं. 85 रन जड़े. सात चौके और उतने ही छक्के मारे. इसके बाद रसेल और रिंकू सिंह को कौन रोक सकता था. रसेल ने 19 गेंदों में 41 रन की पारी खेली. रिंकू ने 8 गेंद में 26 बना डाले. दिल्ली के लिए अनरिख नॉर्क्या ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. इशांत शर्मा ने दो. और खलील अहमद और मिशेल मार्श ने एक-एक विकेट लिया.

वीडियो: Ishant Sharma ने जो रन-आउट किया वो देखने लायक है!

thumbnail

Advertisement